एमएसपी पर गेहूंं और सरसों की खरीद की जाएगी : कृषि मंत्री

Bhiwani News - हरियाणा के कृषि व पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने प्रदेश के किसानों को आश्वस्त किया है कि गेहूं व सरसों की फसलें...

Mar 27, 2020, 08:05 AM IST

हरियाणा के कृषि व पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने प्रदेश के किसानों को आश्वस्त किया है कि गेहूं व सरसों की फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने की व्यवस्था की जा रही है।

कोरोना बीमारी के चलते जो लॉकडाउन हुआ है, उसका प्रभाव किसानों पर नहीं पड़ने दिया जाएगा प्रदेश की मंडियों में फसलों की बिकवाने की व्यवस्था न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की जाएगी। इसलिए किसानों को भ्रांतियों से दूर रहना चाहिए। कृषि मंत्री ने यह भी कहा कि यह मौसम फसल कटाई का है इसके लिए पंजाब व अन्य राज्यों से आने वाली कंबाइन व अन्य कृषि मशीनरी को प्रदेश में आने से नहीं रोका जाएगा। इसकी भी व्यवस्था की जा रही है।

साथ ही उन्होंने सब्जी टमाटर या अन्य सब्जी संबंधी फसलें उगाने वाले किसानों को भी आश्वस्त किया कि सब्जियों को मंडियों तक ले जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के निवासियों व किसानों से अपील की है कि सरकार के द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें तथा जरूरी काम उचित दूरी बनाकर निपटाएं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना