• Hindi News
  • Haryana
  • Sonipat
  • Sonipat News haryana news when the 7 youths returned home from kerala the family said come home only after medical examination

केरल से लौटे 7 युवक घर पहुंचे तो परिजन बोले- मेडिकल जांच के बाद ही घर आना

Sonipat News - कोरोना वायरस को लेकर लोग कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते। गुरुवार को केरल से लौटे सात युवक नागरिक अस्पताल पहुंचे।...

Mar 27, 2020, 08:36 AM IST

कोरोना वायरस को लेकर लोग कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते। गुरुवार को केरल से लौटे सात युवक नागरिक अस्पताल पहुंचे। युवकों ने कहा वह केरल में काम करते थे, लॉकडाउन होने पर अपने घर लौटे। परिजनों व ग्रामीणों ने स्वास्थ्य जांच किए बगैर घर के अंदर नहीं घुसने दिया। इसके बाद इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने सभी की जांच की। किसी में कोरोना का लक्षण नहीं मिला।

इसके बाद इनको लिखकर दिया गया कि यह फिलहाल ठीक है। युवकों को कहा गया कि वह घर पर ही रहें, बाहर न निकले। घर पर भी अन्य सदस्यों से अलग रहने को कहा।सभी को हेल्पलाइन नंबर दिया गया। जरूरत पड़ते ही उक्त हेल्पलाइन पर फोन करने के लिए कहा गया।

ऑकलैंड से लौटे पति और प|ी को किया तलाश


गुरुवार को पता चला की सोनीपत शहर में पति व प|ी हिमाचल से आए हैं। इनकी तलाश स्वास्थ्य विभाग को है। दोनों को आइसोलेशन में रहने के लिए कहां गया था लेकिन ऑकलैंड से आने के बाद यह दोनों सोनीपत से हिमाचल गए और इसके बाद वहां से सोनीपत लौट आए। गुप्तचर विभाग ने इनका पता सुबह चला। यह मॉडल टाउन के रहने वाले हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। दोनों से पूछताछ की गई। इन्होंने बताया यह 14 मार्च को दिल्ली एयरपोर्ट से अपने घर लौटे थे। इसके बाद 19 मार्च को यहीं हिमाचल गए। 21 मार्च को वापस घर लौट आए। इसके बाद से घर पर ही हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इनकी जांच की। जांच करने पर इनमें फिलहाल कोरोना का लक्षण नहीं मिला। अब घर पर नोटिस लगा दिया गया है। घर मे कुल छह सदस्य हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया इनकी ट्रैवल हिस्ट्री का पता नहीं चल पाया था। लेकिन अब इन्हें ट्रेस कर लिया गया है, लगातार इन पर निगरानी रखी जाएगी। युवक की प|ी हिमाचल की रहने वाली है। इसलिए यह हिमाचल गए थे।


14 के सैंपल लिए, 13 की रिपोर्ट निगेटिव : डॉ. आदर्श शर्मा ने बताया 14 के सेंपल लिए गए थे। इनमें से 13 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक कि रिपोर्ट अभी नहीं मिली। वहीं फ्लू ओपीडी में गुरुवार को 240 मरीजों की जांच की गई। इनमें से किसी के अंदर भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले। डॉक्टर आदर्श ने बताया ओपीडी में मरीज नहीं बढ़ रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना