वाहन न चलने से पैदल ही घरों को जा रहे दूसरे राज्यों के मजदूर

Kurukshetra News - देश में हुए लॉकडाउन से नगर के अनेक लोग देश के विभिन्न राज्यों में फंस गए हैं। सरकार से अपने घर आने की अपील कर रहे...

Mar 27, 2020, 08:30 AM IST
Shahbad News - haryana news workers from other states going to homes on foot due to non driving

देश में हुए लॉकडाउन से नगर के अनेक लोग देश के विभिन्न राज्यों में फंस गए हैं। सरकार से अपने घर आने की अपील कर रहे हैं। इसी तरह नगर में भी अनेक लोग अपने-अपने राज्यों में जाने की अपील कर रहे ताकि वह अपने परिवार के साथ रह सके।

नगरवासी गौरव कोचर, मनीष मानिक की प|ी किरण सहित अनेक लोग पंजाब व अन्य राज्यों में फंसे हुए है। शाहाबाद व कुरुक्षेत्र और लाडवा आसपास में बिकानेर मिष्ठान भंडारों पर 30 से ३5 लोग ऐसे ही फंसे हैं। हालांकि भंडार संचालकों की तरफ से उनके भोजन व आवास का प्रबंध किया है, लेकिन उक्त सभी कारीगर अपने घर लौटना चाहते हैं। परंतु उनके लिए जा पाना संभव नहीं है। मिष्ठान भंडार के संचालक मोहन सिंह राजपुरोहित व शाहाबाद बीकानेर के संचालक जसवंत सिंह राजपुरोहित ने कहा कि सभी कारीगरों के घर से फोन आ रहे हैं और परिवार उन्हें वापस घर भेजने की मांग कर रहा है। लेकिन लॉकडाउन के कारण वे उन्हें वापस भेजने की कोई व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे ही शहर में कई फैक्टरियों में कारीगर फंसे हैं। सभी ने सरकार से मांग की है कि इस तरह की मुसीबत में फंसे लोगों की सुध ली जाए ताकि वह अपने घर पर रह सके।

पैदल ही निकले सहारनपुर: गुरुवार को कई मजदूर शहर से होकर निकलते दिखे। उक्त सभी कैथल से आ रहे थे। सहारनपुर निवासी परमजीत व माजिद का कहना था कि वे कैथल में एक आरे पर काम करते हैं, लेकिन आरा बंद हो गया है। वहां खाने का भी संकट खड़ा हो गया। मालिक ने उन्हें साफ कर दिया कि वे अपने स्तर पर ही वापस जाएं। ऐसे में मजबूर वे लोग तड़के चार बजे कैथल से पैदल ही सहारनपुर के लिए रवाना हुए ।

अभी नहीं कोई दिशा निर्देश : एसडीएम

एसडीएम शाहाबाद डॉ. किरण सिंह का कहना है कि अभी तक इस तरह के मामलों पर सरकार द्वारा कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। उन्होंने अपील की कि जो जहां पर है वहीं पर रहे और इस महामारी से निपटने के लिए सहयोग करें। यही बात एसडीएम थानेसर अश्वनी मलिक व सीटीएम सतबीर सिंह कुंडू ने कही।

लॉकडाउन से अन्य राज्यों में फंसे शहरवासी लगा रहे गुहार, हमें भी निकाल ले जाओ घर

साधन नही मिला तो कैथल से सहारनपुर पैदल ही जाते मजदूर।

X
Shahbad News - haryana news workers from other states going to homes on foot due to non driving

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना