--Advertisement--

मोहम्मद शमी के खिलाफ पत्नी हसीन जहां ने घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया

हसीन ने शमी के खिलाफ हत्या का प्रयास, यौन उत्पीड़न, मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई थी।

Dainik Bhaskar

Apr 10, 2018, 02:42 PM IST
शमी ने कहा था कि वह मामले में कानूनी लड़ने को तैयार हैं। -फाइल शमी ने कहा था कि वह मामले में कानूनी लड़ने को तैयार हैं। -फाइल

  • शमी को मैच फिक्सिंग के आरोपों में बीसीसीआई जांच के बाद क्लीन चिट दे चुका है।
  • हसीन जहां के आरोपों को लेकर पुलिस शमी के परिवार से भी पूछताछ कर चुकी है।

कोलकाता. क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ पत्नी हसीन जहां ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के अलीपुर कोर्ट में घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया। बता दें कि हसीन जहां ने पिछले महीने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटो शेयर करते हुए शमी पर कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था। शेयर की फोटो में शमी और उन लड़कियों के बीच हुई वॉट्सएेप चैट के स्क्रीनशॉट थे। इसके अलावा उन्होंने शमी पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लगाए थे। हालांकि, मैच फिक्सिंग के आरोपों में बीसीसीआई शमी को क्लीन चिट दे चुका है।

हसीन ने हत्या के प्रयास की शिकायत की थी

- हसीन ने 8 मार्च को कोलकाता के लाल बाजार पुलिस स्टेशन में शमी के खिलाफ हत्या का प्रयास, यौन उत्पीड़न, मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई थी।

- पुलिस 18 मार्च को शमी के यूपी के अमरोहा स्थित घर गई थी। यहां पुलिस ने हसीन जहां के आरोपों को लेकर शमी के परिवार से पूछताछ की थी। इस दौरान शमी ने कहा था कि वो और उनका परिवार पुलिस जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं।

- वहीं, बाद में शमी ने कहा था कि वह मामले को सुलझाने का काफी प्रयास कर चुके हैं। अब वह कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं।

हादसे में घायल शमी को देखने गई थीं हसीन

- 24 मार्च को देहरादून से दिल्ली आते समय शमी की कार एक ट्रक से टकरा गई थी। हादसे में उनको काफी चोटें आई थीं।

- इसके बाद पत्नी हसीन उन्हें दिल्ली में देखने गईं थी। यहां हसीन ने कहा था कि शमी ने बेटी को गले से लगा लिया, लेकिन उनसे बात तक नहीं की।

- इसके अलावा हसीन ने यह भी आरोप लगाया था कि शमी ने उन्हें कोर्ट में देख लेने की धमकी दी।

एसीयू ने की थी मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच

- शमी मैच फिक्सिंग के आरोप लगने के बीसीसीबाई की कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव्स (सीओए) ने एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) को जांच के आदेश दिए थे।

- एसीयू ने जांच के दौरान मोहम्मद शमी और पत्नी हसीन जहां से पूछताछ की थी। इसके बाद एसीयू ने अपनी रिपोर्ट सीओए को सौंप दी थी।

- रिपोर्ट के आधार पर बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को क्लीन चिट दे दी थी।

दिल्ली डेयरडेविल्स से खेल रहे हैं शमी
- शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद उनके आईपीएल में खेलना मुश्किल दिख रहा था। वहीं, हसीन जहां ने भी दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईअो हेमंत दुआ से शमी को टीम से न खिलाने की मांग की थी।

- इसके अलाव बीसीसीआई से शमी का कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म होने की आशंका जताई गई थी। हालांकि, शमी के मैच फिक्सिंग के आरोपों से मुक्त होने के बाद बीसीसीआई ने उनका कॉन्ट्रैक्ट बहाल रखने का ऐलान किया था।

- वहीं, हेमंत दुआ ने भी शमी का साथ दिया और शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स टीम में शामिल रखा है।

कट्टरपंथियों के निशाने पर रहते थे शमी

- शमी अपनी पत्नी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने की वजह से कई बार कट्टरपंथियों के निशाने पर आए थे। शमी को धर्म विरोधी बताया गया था।
- बता दें कि शमी ने जून 2014 में कोलकाता की रहने वाली हसीन जहां से शादी की थी। इनकी आयरा नाम की बेटी है। हसीन जहां एक मॉडल रह चुकी हैं।

शमी ने जून 2014 में कोलकाता की रहने वाली हसीन जहां से शादी की थी। -फाइल शमी ने जून 2014 में कोलकाता की रहने वाली हसीन जहां से शादी की थी। -फाइल
X
शमी ने कहा था कि वह मामले में कानूनी लड़ने को तैयार हैं। -फाइलशमी ने कहा था कि वह मामले में कानूनी लड़ने को तैयार हैं। -फाइल
शमी ने जून 2014 में कोलकाता की रहने वाली हसीन जहां से शादी की थी। -फाइलशमी ने जून 2014 में कोलकाता की रहने वाली हसीन जहां से शादी की थी। -फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..