तजना नदी में मकर संक्रांति के अवसर पर गायत्री परिवार की ओर से हुआ हवन-यज्ञ का आयोजन

News - गायत्री परिवार खूंटी शाखा की ओर से मकर संक्रांति के पावन अवसर पर बुधवार को तजना नदी तट में यज्ञ व सत्संग का आयोजन...

Jan 16, 2020, 07:16 AM IST
Khuti News - havan yagna organized by gayatri family on the occasion of makar sankranti in tjana river
गायत्री परिवार खूंटी शाखा की ओर से मकर संक्रांति के पावन अवसर पर बुधवार को तजना नदी तट में यज्ञ व सत्संग का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। मौके पर संस्था के परिव्राजक मदनमोहन गुप्ता, बालमुकुंद कश्यप एवं सीमा सिंह ने मकर संक्रांति के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सूर्य आज से जिस तरह अपनी प्रचंड प्रखरता की ओर अग्रसर हो रहा है।

उसी प्रकार हमें भी परम पूज्य पं श्रीराम शर्मा आचार्य के युग निर्माण के पुण्य संकल्प में प्राणायाम से जुट जाना चाहिए। यज्ञीय कर्मकांड के बाद भक्तों के बीच प्रसाद स्वरूप खिचड़ी, दही,चुड़ा का वितरण किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे। आयोजन को सफल बनाने में गायत्री परिवार के बालमुकुंद कश्यप, सीमा सिंह, सुनील साहू, ब्यूटी मिश्रा, शोभा जायसवाल, ज्योतिष भगत, सहिंद्र चौधरी, वीणा पटेल, विभूति कश्यप, निरू कुमारी, धनंजय महतो, अंजली देवी, ममता देवी, सत्येंद्र कंसारी, अनूप साहू, अमित किरण, मनोज साहू आदि ने सहयोग किया। गायत्री परिवार 1955 से तजना नदी में सामूहिक यज्ञ हवन करते आ रही है। शांति पाठ के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

हवन यज्ञ करते गायत्री परिवार के सदस्य।

X
Khuti News - havan yagna organized by gayatri family on the occasion of makar sankranti in tjana river
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना