Hindi News »Business» HDFC Mutual Fund Gets Sebi Go Ahead For IPO

एचडीएफसी असेट मैनेजमेंट के आईपीओ को सेबी की मंजूरी, 2.54 करोड़ शेयर जारी करेगी कंपनी

लोधा डवलवर्स के आईपीओ को फिलहाल हरी झंडी नहीं मिल पाई।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 28, 2018, 04:47 PM IST

एचडीएफसी असेट मैनेजमेंट के आईपीओ को सेबी की मंजूरी, 2.54 करोड़ शेयर जारी करेगी कंपनी
  • एचडीएफसी असेट मैनेजमेंट देश की सबसे बड़ी म्यूचुअल फंड फर्म है

नई दिल्ली. एचडीएफसी असेट मैनेजमेंट कंपनी के आईपीओ को सेबी ने मंजूरी दे दी है। इससे पहले सेबी ने नियमों के उल्लंघन के पिछले मामले को देखते हुए आईपीओ की मंजूरी रोक दी थी। कंपनी ने मार्च में इसके लिए आवेदन दाखिल किया था। इनिशियल पब्लिक ऑफर के जरिए 2.54 करोड़ शेयर जारी किए जाएंगे। इनमें से 3.20 लाख शेयर कर्मचारियों के लिए 24 लाख शेयर एचडीएफसी के शेयरधारकों के लिए रिजर्व होंगे।
एचडीएफसी असेट मैनेजमेंट से पहले सेबी इस महीने में 6 अन्य कंपनियों के आईपीओ के लिए मंजूरी दे चुका है। इस साल अब तक 27 कंपनियों के आईपीओ की मंजूरी दी जा चुकी है।

लोधा डवलवर्स को मंजूरी नहीं मिल पाई:कंपनी पर नियमों के उल्लंघन का आरोप है जिनकी जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक आईपीओ के जरिए लोधा डवलपर्स की 5,500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। कंपनी ने सितंबर 2009 में भी सेबी से आईपीओ लाने के लिए मंजूरी मांगी थी। जनवरी 2010 नें सेबी ने इसे हरी झंडी दे दी लेकिन आर्थिक मंदी की स्थिति को देखते हुए कंपनी ने योजना टाल दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Business

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×