जिंदगी की इन्हें नहीं परवाह

Motihari News - एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा कर समानों के खरीदारी और गैस सिलिंडर लेने के लिए...

Mar 27, 2020, 08:15 AM IST
Raxaul News - he does not care about life

एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा कर समानों के खरीदारी और गैस सिलिंडर लेने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखने का निर्देश जारी किया गया है। गुरुवार को कोरोना से बेपरवाह सैकड़ों लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर रक्सौल प्रखंड के नोनियाडीह पंचायत के श्रीरामपुर मेंं संचालित जोशी इंडेन ग्रामीण वितरण केन्द्र में रसोई गैस सिलेंडर लेने के लिए लोगों ने जमावड़ा लगा दिया। सिलेंडर पाने के लिए वितरण केन्द्र के पास ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। जिससे सरकार के कोरोना का चक्र तोड़ने के मंसूबे पर पानी फिरता नजर आया।

911 रुपए में गैस की होती रहेगी होम डिलीवरी

मोतिहारी | एलपीजी गैस की होम डिलीवरी बनी रहेगी तथा उपभोक्ताओं से गैस की कीमत के अतिरिक्त कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। इस तरह उपभोक्ताओं से गैस की कीमत के रूप में 911 रुपए लिए जाएंगे। जिसके लिए उनसे गैस के लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा। इसके लिए गैस एजेंसी मालिकों व वेंडरों को सख्त हिदायत दी गई है।

रेलवे अस्पताल में नहीं हो रहा रेल कर्मियों का इलाज

मोतिहारी | लॉकडाउन के बावजूद रेलवे आम लोगों को अनिवार्य सेवा के लिए माल गाड़ी का परिचालन करा रहा है। लेकिन इसमें कार्यरत कर्मियों के स्वास्थ्य के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं है। कोरोना वायरस जैसी महामारी में भी बापूधाम रेलवे स्टेशन स्थित अस्पातल बंद रहा। गुरुवार को मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर मालगाड़ी लेकर आए लोको पायलट की तबीयत खराब हो गई। वे इलाज के लिए रेलवे अस्पताल पहुंचे तो वह बंद मिला। निराश होकर वे सदर अस्पताल गए।

बेतिया में आइसोलेशन वार्ड में रक्सौल के युवक की मौत

रक्सौल/बेतिया| जीएमसीएच के आईसोलेशन वार्ड में दो दिन पहले 24 मार्च को पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल थाना के बड़ा परेउवा निवासी राजकुमार यादव की मौत इलाज के दौरान गुरुवार दोपहर करीब 1 बजे मौत हाे गई। मरीज की मौत के बाद परिजन शव छोड़कर फरार हो गए। अस्पताल प्रशासन शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उपाधीक्षक डॉ. श्रीकांत दूबे ने बताया कि मृतक राजकुमार अस्थमा व मधुमे से ग्रसित था। सर्दी, खांसी व तेज बुखार होने के कारण एहतियात के तौर पर आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था।

लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वाले पांच पर केस

संग्रामपुर | संग्रामपुर थाना क्षेत्र में लाॅकडाउन का उल्लंघन करनेवाले लोगों पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस क्रम में गुरुवार को पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई। थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार ने वरीय अधिकारियों के दिशा निर्देश पर संग्रामपुर अस्पताल के सामने लाॅकडाउन का उल्लंघन कर चाय दुकान चला रहे दो दुकानदार कृष्णा दास व उपेंद्र शर्मा तथा नवादा ढाला के समीप बस और ट्रक की बॉडी बनाने वाले गैरेज मालिक हेमंत शर्मा और दो मजदूर विश्वनाथ शर्मा तथा योगेंद्र शर्मा पर प्राथमिकी दर्ज की है। इस कार्रवाई के बाद अन्य लोगों में खलबली शुरू हो गई है।

असम से आए युवककी अचानक तबीयत
बिगड़ी, अस्पताल में मौत


भास्कर न्यूज | केसरिया

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार की शाम इलाज कराने आए एक 45 वर्षीय युवक की मौत हो गयी। मृतक केसरिया थाना क्षेत्र के राजपुर निवासी भरत साह है। बताया जा रहा है कि वह गत 15 मार्च को असाम से आया था। बुधवार को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गयी। उसे स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सक उसे मोतिहारी रेफर कर दिया। लेकिन, उसकी मौत हो गई। चिकित्सक के अनुसार उसे दमा रोग था। वह युवक अपने संबंधी के यहां आदर्श नगर केसरिया में बीते दस दिनों से था। सूचना पर सीओ रंजन कुमार व थानाध्यक्ष विनय कुमार अस्पताल पहुंच कर चिकित्सकों से घटना की जानकारी लिए व ग्रामीणों के अनुरोध पर शव को अपने कब्जे में लेकर मोतिहारी पोस्टमार्टम के भेज दिया।

संग्रामपुर से एक संदिग्ध मरीज मोतिहारी रेफर

संग्रामपुर | संग्रामपुर पीएचसी में लाॅकडाउन के तीसरे दिन बाहर से आए कुल 132 लोगों की जांच की गई। पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ घनश्याम राय के नेतृत्व में प्रखंड के चौदहों पंचायतों में दिनभर स्वास्थ्य विभाग की टीम सूचना पर बाहर से आए लोगों के पास पहुंचकर उनकी प्राथमिक जांच करती रही। बीडीओ बलवंत कुमार पांडेय व थानाध्यक्ष पूरे क्षेत्र में अपने दल बल के साथ लाॅकडाउन के दाैरान बाहर नहीं निकलने और जागरूक रहने की अपील करते रहे। इस दाैरान मठिया गांव के एक युवक काे पीएचसी में जांच कराने के बाद मोतिहारी रेफर कर दिया गया।

नियोजित शिक्षकों ने थाली पीट किया वेदना प्रकट

मोतिहारी | बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति जिला इकाई से जुड़े नियोजित शिक्षकों ने 39वें दिन गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर अपने-अपने घरों में थाली पीटकर आंदोलन जारी रखा। समिति के जिला संयोजक प्रमोद कुमार यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री के कोरोना को लेकर लॉक डाउन के आदेशों का अक्षरशः पालन करते हुए शिक्षक अपने घरो में रहकर अपने अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं। जिला संयोजक प्रमोद कुमार यादव ने अपनी मांगों- समान काम का समान वेतन, राज्यकर्मी का दर्जा, समान सेवाशर्त, ऐच्छिक स्थानांतरण सहित अन्य मांगों को पूरा कराने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, शिक्षामंत्री एवं बिहार के
राज्यपाल के पास ईमेल भेजा है। इसके माध्यम से मांगों को पूरा कराने की गुहार लगाई हैं।

पीडीएस दुकानदार पर खाद्यान्न कालाबाजारी करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज

मोतिहारी | पहाड़पुर प्रखंड के सोनवल निवासी पीडीएस दुकानदार पर खाद्यान्न की कालाबाजारी करने को लेकर 7 ईसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी रविन्द्र नाथ चौधरी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में सभी लोग जुटे हुए हैं। इस परिस्थिति में पहाड़पुर सोनवल का पीडीएस दुकानदार मुमताज अहमद खाद्यान्न की कालाबाजारी में जुटा था।

रामगढ़वा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर उठक-बैठक कराती पुलिस

लॉकडाउन का उल्लंघन कर रसोई गैस सिलेंडर के लिए रक्सौल में अफरा-तफरी

तमाम सख्ती और जागरूकता संबंधी लगातार दिए जा रहे संदेश के बावजूद लोगलॉकडाउन नियम का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे, कार्रवाई में जुटी पुलिस

भास्कर न्यूज | मोतिहारी/रामगढ़वा

जिले में पुलिस की तमाम सख्ती और जागरूकता संबंधी लगातार दिए जा रहे संदेश के बावजूद लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे। नतीजतन बेपरवाह लोगों के प्रति पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ रही है। गुरुवार को भी पुलिस को ऐसा करना पड़ा। एसपी नवीनचंद्र झा खुद सड़क और बाजार की कमान संभाल रखे थे।

उधर, रामगढ़वा में लॉकडाउन की पूर्णतः सफलता को लेकर पुलिस काफी सक्रिय रही। सुबह सात से नौ बजे तक खरीदारी के समय में भी अनावश्यक रूप से लोगों की एक जगह भीड़ जमा नहीं होने दिया गया। जो लोग ऐसा किए, उन्हें पुलिस ने दंड दिया और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने का निर्देश भी दिया। पलनवा थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में एएसआई कृष्णा यादव, एएसआई विजय कुमार व पुलिस बल ने पखनहिया बाजार, बजरंग चौक, भरवलिया बाजार, सौनाहा व जैतापुर चौक व अकबरपुर चौक पर सघन गश्त अभियान चलाया। इस दौरान पूर्ण लॉकडाउन के लिए कहीं बल तो कहीं हल्के-फुल्के दंडात्मक कार्रवई भी किए। पुलिस की सक्रियता के कारण गुरुवार को लॉकडाउन अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा सफल रहा। रामगढ़वा बाजार में भी थानाध्यक्ष संजय कुमार पाठक के नेतृत्व में पुलिस ने गुरुवार को ज्यादा सख्ती बरती। सुबह बाजार के लिए निर्धारित समयावधि में लोगों के बीच सामानों की खरीद के लिए अफरा-तफरी का माहौल बन जा रहा है। इस दौरान कुछ लोग अनावश्यक रूप से भी घर से बाहर निकलने की चेष्टा कर रहे हैं। ऐसे लोग पुलिस को लाठी भंजाने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

रक्सौल में रसौई गैस एजेंसी के पास सिलेंडर के लिए जुटी भीड़।

प्रशासन हुआ सख्त, कहीं लाठी चलाई तो कहीं कराई उठक-बैठक

कोराेना अपडेट

Raxaul News - he does not care about life
Raxaul News - he does not care about life
X
Raxaul News - he does not care about life
Raxaul News - he does not care about life
Raxaul News - he does not care about life

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना