दर्जन भर गरीब लोगों की मुखिया ने की मदद

Garhwa News - स्थानीय मुखिया ने दर्जन भर भूखे लोगों के भोजन की व्यवस्था बनाई। लॉक डाउन के कारण दूसरे प्रदेश के इन मेहनतकश छोटे...

Mar 27, 2020, 07:15 AM IST

स्थानीय मुखिया ने दर्जन भर भूखे लोगों के भोजन की व्यवस्था बनाई। लॉक डाउन के कारण दूसरे प्रदेश के इन मेहनतकश छोटे रोजगारियों का धंधा बंद हो जाने से भोजन के लाले पड़े थे। मुखिया विनोद प्रसाद ने मदद कर उनके चुल्हा में आग जलवाया। कोरोना वायरस से उत्पन्न वैश्विक महामारी को लेकर भारत सरकार के द्वारा 21 दिनों के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। इस लॉक डाउन में लोगों का धंधा भी बंद हो गया है। क्योंकि सरकार के निर्देशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के 12 मजदूर कांडी में पोखरा पर स्थित शिव मंदिर के पास रहते हैं। उनका मुख्य व्यवसाय ड्रम बनाकर गांव-गांव में घूमकर बेचना है। लॉक डाउन के कारण उनका व्यवसाय इस समय बंद पड़ा है। जिससे वे भोजन के लिए भी मोहताज हो चुके हैं। इस स्थिति में उक्त सभी मजदूर कांडी पंचायत के मुखिया विनोद प्रसाद के पास पहुंचे। उन्होंने खाने-पीने की समस्या से मुखिया को अवगत कराया। इस विषम परिस्थिति में मुखिया विनोद प्रसाद ने एक क्विंटल चावल व 500 रुपए नगद प्रदान कर उनकी मदद की। इसकी जानकारी मुखिया विनोद प्रसाद ने दी।

उन्होंने कहा कि उक्त सभी मजदूर कांडी में विगत चार वर्षों से रहकर ड्रम निर्माण का काम करते हैं। लॉक डाउन में न ही उनका व्यवसाय चल रहा है न तो इस समय वे घर जा सकते हैं। ऐसे में बड़ा दिल दिखाते हुए मुखिया ने उन्हें चावल व नगदी दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके पंचायत में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा। उन्होंने इस परिस्थिति में समस्या के मारे लोगों की मदद के लिए आगे आने का आह्वान किया। मदद पानेवाले मिलन सेक, भीखन सेक, सुग्रीव माल, सुरीन माल, मो कविसुना मोमिन, मीशुन सुई माली, मुस्तफी मूल्या, सीमारत माल, मंजरुल सेक, ओमिलित माल,सुगरिव माल, राज कुमार माल, प्रोगेट माल आदि ने कहा कि मुखिया जी ने गंभीर हालत में उनकी मदद की है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना