हेल्थ विभाग के मुलाजिमों और अफसरों को मिलेगी तीन महीने की एक्सटेंशन

News - वित्तीय संकट के चलते विधानसभा के बजट सत्र में सरकार ने फैसला लिया था कि 60 साल के बजाय 58 साल की उम्र में सभी विभागों...

Mar 27, 2020, 07:16 AM IST

वित्तीय संकट के चलते विधानसभा के बजट सत्र में सरकार ने फैसला लिया था कि 60 साल के बजाय 58 साल की उम्र में सभी विभागों के कर्मचारी रिटायर्ड होंगे। अब कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्स, आदि को तीन तीन महीने की एक्सटेंशन दी जाएगी। दरअसल, स्वास्थ्य विभाग ने सरकार को प्रपोजल भेजा था कि कर्मचारी को तीन महीने की एक्सटेंशन दे दी जाए, वर्ना कर्मचारियों की कमी हो जाएगी और कोरोना से निपटने में परेशानी होगी। इसको देखते हुए प्रपोजल पर वीरवार को सीएम कैप्टन ने मुहर लगा दी है।

पंजाब सिविल मेडिकल सर्विस (पीसीएमएस) के डॉक्टरों के साथ मुख्य सचिव की जल्द बैठक होगी, इसमें सूबे के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोनावायरस से निपटने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी कि कैसे लोगों को इसके संक्रमण से बचाया जा सके। इसमें तय किया कि पीसीएमएस के डाॅक्टर विभिन्न जिलाें में काम कर रहे डाॅक्टराें के साथा मिलकर अपनी सेवाएं देंगे ताकि लाेगाें काे बेहतर अाैर जल्द सेवाएं मिल सकें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना