स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल को फोन कर कम कराया इलाज का खर्च

News - कांग्रेस भवन में शुक्रवार को लगे जनता दरबार में कोडरमा की सरिता देवी ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से गुहार...

Feb 15, 2020, 07:55 AM IST

कांग्रेस भवन में शुक्रवार को लगे जनता दरबार में कोडरमा की सरिता देवी ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से गुहार लगायी कि मेरे जीजाजी का ब्रेन हेमरेज हो गया है। वे मेडिका में भर्ती हैं। इलाज में अब तक दो लाख रुपये से अधिक खर्च हो चुके हैं। अस्पताल का अभी भी 50 हजार रुपये से ज्यादा का बिल है। मदद कर दें। इस पर उन्हाेंने तुरंत मेडिका प्रबंधन को फोन लगाया। तब प्रबंधन ने 35 हजार का बिल माफ करने की बात कही। इसके बाद मंत्री ने रांची सिविल सर्जन को भी फोन लगाकर सरिता देवी को यथासंभव मदद करने का निर्देश दिया।

स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग पर खर्च का मंत्री ने मांगा ब्योरा


स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग पर खर्च की गई राशि का ब्योरा मांगा है। स्वास्थ्य मंत्री ने इस संबंध में विभाग के प्रधान सचिव डॉ. नितिन कुलकर्णी को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग के माध्यम से सेवाएं प्राप्त करने के लिए पिछले तीन वर्ष में कितने का बजट रखा गया था तथा इस बजट से जिला एवं अन्य संस्थान के द्वारा कितनी राशि खर्च की गई इसकी जानकारी दें। स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग कंपनी के चयन में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायत है। एमजीएम समेत कई जिलों में गड़बड़ी की शिकायत मिली है।

जन सेवा... कांग्रेस भवन में बन्ना गुप्ता ने लगाया जनता दरबार

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना