नेपाल से अाए हाथियों के झुंड ने बेरबन्ना मोहामारी गांव में बाेला हमला, मक्के की फसल को राैंदा

Kishanganj News - नेपाल के जंगल से सीमावर्ती इलाकों में सोमवार की रात घुसे आधे दर्जन से अधिक हाथियों का झुंड तीन रात अौर दो दिनों...

Mar 27, 2020, 06:56 AM IST
Dighalbank News - herd of elephants from nepal attacked bella in berbanna mohamari village maize crop

नेपाल के जंगल से सीमावर्ती इलाकों में सोमवार की रात घुसे आधे दर्जन से अधिक हाथियों का झुंड तीन रात अौर दो दिनों बाद नेपाल की तरफ वापस लौट गया। करीब 48 घंटों के अंतराल में इलाके में एक बड़ी फसल क्षति का अनुमान लगाया गया है। हाथियों का झुंड मक्का खेतों से बाहर निकलने के बाद गुरुवार को जय नारायण सिंह, भवक सिंह, पहाड़ सिंह गणेश, मो. हनान, रामाकांत यादव, मो. कालू अपने खेतों को देखने गए किसानों ने बताया कि बुधवार को दिन भर बेरबन्ना मोहामारी गांव के समीप डेरा जमाए हाथियों की झुंड ने दस से बारह बीघा में लगे खड़ी मक्का फसल को तबाह कर डाला है।

नहीं राेकें हाथियाें का रास्ता

फसलों को नष्ट हाेते देख किसानों ने कहा कि उनके सामनें दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है। बुआई से पटवन और खाद छिड़काव में अब तक हजारों के खर्च हो चुके हैं। पंचायत के उप मुखिया गौतम लाल गणेश ने बताया इलाके में आए दिन हाथियों का झुंड घुस आने और फसल नष्ट किये जाने से लोग लॉकडाउन के बीच दहशत में रात गुजार रहे हैं। वनकर्मी बबलू यादव ने दूरभाष पर बताया कि हाथियों का झुंड गांव की आबादी की तरफ घुसे तो रास्ता मत रोकें। सामान्यतः वन्य प्राणी स्वयं वन लौट जाते हैं।

बेरबन्ना मोहामारी गांव में हाथियों द्वारा तबाह मक्के की फसल को समेटते किसान।

X
Dighalbank News - herd of elephants from nepal attacked bella in berbanna mohamari village maize crop

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना