हाईकोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की केसों की सुनवाई

News - कोरोना वायरस के चलते पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने वीरवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केस की सुनवाई।...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST

कोरोना वायरस के चलते पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने वीरवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केस की सुनवाई। सुनवाई के दौरान एक बार बीच में कनेक्टिविटी की समस्या भी आई, इसके चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से केस की सुनवाई व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग के जरिए पूरी की गई।

सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट के दोनों जज जस्टिस जितेंद्र चौहान और जस्टिस अर्चना पुरी अपने-अपने ऑफिस में थे जबकि सरकारी वकील हरियाणा के एडिशनल एडवोकेट जनरल दीपक बलयान अपने ऑफिस और याचियों की तरफ से वकील पीएस पूनिया अपने ऑफिस से इस केस की सुनवाई से जुड़े। केस की सुनवाई भी पूरी तरह से पारंपरिक अंदाज से ही शुरू हुई और दोनों जजों ने हाथ जोड़कर अभिवादन कर कुर्सी पर बैठ सुनवाई शुरू की। इस दौरान वकील भी अपनी पारंपरिक वेशभूषा में थे और सुनवाई के दौरान पूरी तरह से कोर्ट रूम का माहौल बना रहा।

याचियों की तरफ से वकील की प्राथमिक सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी करते हुए यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए।

यह है मामला...

हरियाणा पुलिस से कॉन्स्टेबल की नौकरी से डिस्चार्ज किए गए सिपाहियों की तरफ से अलग-अलग 17 याचिकाएं दायर की गई हैं। इन पर हाईकोर्ट की खंडपीठ ने वीरवार को एक साथ सुनवाई कर यथास्थिति के निर्देश दिए

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना