--Advertisement--

महिला हॉकी वर्ल्ड कप: भारत का इंग्लैंड से मुकाबला थोड़ी देर में, कॉमनवेल्थ गेम्स के ग्रुप स्टेज में हरा चुकी है भारतीय टीम

भारत ने 8 साल बाद वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया, अर्जेंटीना में हुए पिछले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर सका था

Dainik Bhaskar

Jul 21, 2018, 06:05 PM IST
भारत की नेहा दूसरे क्वार्टर मे भारत की नेहा दूसरे क्वार्टर मे

  • महिला हॉकी वर्ल्ड कप में भारत का यह 39वां मुकाबला था
  • भारत को मैच में 1 यलो कार्ड और ग्रीन कार्ड मिला

लंदन. महिला हॉकी वर्ल्ड कप में शनिवार को ग्रुप दौर में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा। भारत की ओर से नेहा गोयल ने 25वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। हालांकि उसके बाद के दोनों क्वार्टर में इंग्लैंड के खिलाड़ी हावी रहे। 53वें मिनट में इंग्लैंड की लिली ओस्ले ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम को बराबरी दिला दी। मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने कई फाउल किए। इस वजह से इंग्लैंड को 9 पेनल्टी कॉर्नर मिले, जबकि भारत के पक्ष में एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं आया। इंग्लैंड ने मैच में गोल करने के लिए 15 प्रयास किए, जबकि भारत ने 4 ही कर पाया।

इंग्लैंड ने भारत के मुकाबले मैच में 12% ज्यादा पजेशन अपने पास रखा

टीम गोल के प्रयास पजेशन पेनल्टी कॉर्नर रेड कार्ड यलो कार्ड ग्रीन कार्ड
इंग्लैंड 15 56% 9 0 0 0
भारत 4 44% 0 0 1 1

भारत 7वीं बार विश्व कप में: 10वीं रैंकिंग वाले भारत को इस टूर्नामेंट के लिए ग्रुप-बी में इंग्लैंड, आयरलैंड और अमेरिका के साथ रखा गया है। सबसे अधिक 7 बार इस टूर्नामेंट को जीतने वाली नीदरलैंड पूल-ए में है। भारत 7वीं बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा है।

टीमें:
भारत (शुरुआती एकादश): गुरजीत कौर, दीप इक्का, मोनिका, सविता, वंदना कटारिया, दीपिका, नमिता टोप्पो, नवनीत कौर, सुनीता लाकरा, रानी रामपाल, लिलिमा मिन्ज।
इंग्लैंड (शुरुआती एकादश): मैडी हिंच, उन्सवर्थ, अन्ना टोमान, टाउन्सेंड, एलेक्स डानसन, गिसेले एन्सली, ,सोफी ब्रे, होली पियर्न-वेब, एली वाटन, लिलि ओसली, ग्रेस बाल्डसन।

X
भारत की नेहा दूसरे क्वार्टर मेभारत की नेहा दूसरे क्वार्टर मे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..