• Hindi News
  • Punjab
  • Ropar
  • Morinda News home delivery plan of ration is not very effective people are not getting the necessary things

राशन की होम डिलीवरी का प्लान ज्यादा कारगर नहीं, लोगों को नहीं मिल पा रही जरूरी चीजें

Ropar News - पंजाब में कर्फ्यू जारी है वहीं प्रशासन की तरफ से किसी को छूट नहीं दी गई। कर्फ्यू दौरान लोगों को राशन, दूध के लिए...

Mar 27, 2020, 07:30 AM IST

पंजाब में कर्फ्यू जारी है वहीं प्रशासन की तरफ से किसी को छूट नहीं दी गई। कर्फ्यू दौरान लोगों को राशन, दूध के लिए होम डिलीवरी देने का प्लान भी काम नहीं आया। लोगों को दवाइयां खरीदने में भी परेशानी हुई। लोगों ने कहा कि प्रशासन का होम डिलीवरी का प्लान बहतर है। इसके लिए सुबह का समय आर्डर लेने, होलसेल का सामान लाने के लिए दुकानदारों को दिया जाना चाहिए और शाम को करीब 3 घंटे का समय डिलीवरी का होना चाहिए ताकि लोगों को आसानी से सामान मिल सके। सुबह आने-जाने वाले दुकानदारों को भी पास देना चाहिए भले ही वह शटर बंद कर अंदर ही काम करें। सबसे ज्यादा परेशानी गांवों में आ रही है क्योंकि कई गांवों मेंे न ही तो मेडिकल स्टोर हैं और न ही कोई बड़ी करियाने की दुकान। कर्फ्यू के चलते वह लोग बाहर भी नहीं निकल सकते। दिन के समय जहां पुलिस शहर में काफी सख्ती दिखा रही है वहीं रात के समय पुलिस की ओर से सड़कों पर घूमने वालों को घर भेजा जा रहा है। कर्मजीत सिंह, परमजीत सिंह और रविंदर सिंह ने बताया कि वह सुबह अपने गांव से अपनी बुआ और माता की दवा लेने के लिए शहर आए थे। पुलिस कर्मचारियों को दवाइयों की पर्ची दिखाए जाने के बावजूद उनसे मारपीट की गई। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों को चाहिए कि जरूरतमंद लोगों के साथ ऐसा न करेें। वहीं होम डिलीवरी का काम भी सही ढंग से नहीं चल पा रहा है। इससे लोगों को राशन लेने में परेशानी आ रही है। हालांकि नगर कौंसिल द्वारा शहर में मुनियादी करवा कर लोगों को किस जगह क्या चीज मिलेगी, इस बारे मंे बताया जा रहा है। बावजूद इसके लोगों को राशन लेने में परेशानी आ रही है।

4 दिन के बाद खुली सब्जी मंडी में आलू, प्याज और टमाटर के अलावा कोई सब्जी नहीं आई। वहीं लोगों को शहर में कोई भी सब्जी न मिलने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि प्रशासन को वार्ड वाइज शहर में सब्जियों की सप्लाई करनी चाहिए। इस सबंध में शहर के एसडीएस हरबंस सिंह ने कहा कि शहर के सभी मेडिकल स्टोरों को होम डिलीवरी की इजाजत दे दी गई है ताकि लोगों को परेशानी न । करियाने की दुकानों के होम डिलीवरी करने के पास बनाए गए हैं। गांव के सरपंचों को परमिशन दी गई है कि वह गांव की लोगों की जरूरतें पूरी करने के लिए अपनी एक टीम बनाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना