--Advertisement--

इन दो डॉगीज की वजह से सड़कों पर भटक रहा है ये बुजुर्ग कपल, हर महीने हो रहा है 65 हजार रु का खर्चा

पड़ोसी की मौत के वक्त किया एक वादा पड़ गया इन्हीं के गले

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 03:56 PM IST

(ये कहानी 'सोशल वायरल सीरीज' के तहत है। दुनियाभर में सोशल मीडिया पर ऐसी स्टोरीज वायरल हुईं हैं, जिसे आपको जानना चाहिए।)

नॉर्थेम्प्टन. इंग्लैंड में रहने वाला एक बुजुर्ग कपल पिछले चार महीनों से कार में रहकर जिंदगी बिता रहा है। इनके कार में रहने की वजह इनका किया एक वादा है जो उन्होंने अपने पड़ोसियों से उनकी मौत के वक्त किया था। इस कपल ने उनसे जिंदगीभर उनके कुत्तों की देखभाल करने की बात कही थी। लेकिन इसके बाद उनके मकान मालिक ने उनसे घर खाली करने के लिए कह दिया। तब से ही ये सड़कों पर भटक रहा है। बहुत ज्यादा कमाई नहीं होने की वजह से कपल की आर्थिक स्थिति भी खराब होती जा रही है।

वादे के चलते खाली करना पड़ा घर

- ये स्टोरी नॉर्थेम्पटन में रहने वाले जेनिफर टायसो (70) और उसके हसबैंड निगेल (54) की है। जिनकी जिंदगी में इस साल जनवरी में तब भूचाल आ गया, जब उनके पड़ोसियों की मौत हो गई।
- इस कपल ने पड़ोसियों से वादा किया था कि उनके गुजरने के बाद वो ही उनके दोनों पालतू डॉगीज को गोद ले लेंगे और जिंदगी भर उनकी देखभाल करेंगे। इनमें से एक डॉगी का नाम बैकी (कॉकर स्पेनियल प्रजाति) है, वहीं दूसरे डॉगी का नाम टाइटन (स्टेफोर्डशायर बुल टेरियर प्रजाति) है।
- पड़ोसियों की मौत के बाद वे डॉगीज को अपने साथ घर लेकर आ गए, लेकिन ये बात उनके मकान मालिक को पसंद नहीं आई। उनसे कह दिया कि डॉगीज उनके साथ नहीं रहेंगे और ऐसा नहीं करने पर उसने जुलाई में मकान खाली करने का अल्टीमेटम भी दे दिया।

महंगा पड़ रहा है कार में रहना

- इसके बाद अगले छह महीने तक ये कपल अपने लिए नया मकान खोजता रहा, लेकिन डॉगीज की वजह से कोई भी उन्हें मकान देने के लिए तैयार नहीं हुआ। जिसके बाद जुलाई में कपल ने मकान खाली कर दिया और तब से ही वो अपनी 'प्यूजो 208' कार में रहते हुए मकान तलाश रहा है।
- अब इस कपल ने नोर्थम्प्टन बोरो काउंसिल से सोशल होम देने के लिए कहा है, जहां वे अपने डॉगी के साथ रह सकें। हालांकि काउंसिल ने उन्हें और कुत्तों को अस्थाई तौर पर अलग-अलग रहने के लिए एक मकान देने की कोशिश की भी थी, लेकिन उन्होंने अलग-अलग रहने से इनकार कर दिया।
- इस कपल ने लव मैरिज की है, दोनों की पहली मुलाकात बेकरी में काम करने के दौरान हुई थी। इस साल हुए एक हादसे के बाद निगल के पैर में चोट लग गई और वो काम करने में असमर्थ हो गया। ऐसी हालत के बाद भी उसे कार में रहना पड़ रहा है।
- पति की जॉब जाने के बाद ये कपल स्टेट से मिलने वाली पेंशन और सेविंग्स से गुजारा चला रहा है। कार में रहने की वजह से कपल का काफी पैसा पेट्रोल पर खर्च हो रहा है। महीनेभर में करीब 65 हजार रुपए खाने-पीने और पेट्रोल पर खर्च हो जाते हैं।

Homeless couple and dogs live in car for FOUR MONTHS
Homeless couple and dogs live in car for FOUR MONTHS
X
Homeless couple and dogs live in car for FOUR MONTHS
Homeless couple and dogs live in car for FOUR MONTHS
Bhaskar Whatsapp

Recommended