--Advertisement--

सिर्फ 2 चीजों से घर में बने इस फेस पैक से तुरंत मिलेगा Glow

आपकी स्किन ऑइली हो या ड्राई या चेहरे पर पिंपल हो। हर टाइप की स्किन पर ये फैस पैक सूट करेगा।

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 11:42 AM IST

हेल्थ एंड ब्यूटी डेस्क। आपकी स्किन ऑइली हो या ड्राई या चेहरे पर पिंपल हो। सारी स्किन पर ये फैस पैक सूट करेगा। इस पैक को बनाना भी बहुत आसान है। घर में उपलब्ध 2 चीजों से इस पैक को बनाया जा सकता है। इस पैक के बारे में तनीषा ब्यूटी पार्लर भोपाल की ओनर तनीषा उप्पल बता रही हैं।

इन दो चीजों की होगी जरूरत

इसके लिए आपको चाहिए दही। एक बाउल में दो चम्मच दही निकाल लें। अब इसमें एक चम्मच बेसन मिला लें। दोनों को अच्छी तरह मिक्स कर लें। इसका क्रीमी पेस्ट तैयार हो जाएगा। अब इसको चेहरे और गर्दन पर लगाना है। इसकी थिक लेयर को दोनों जगह लगा लें। इसे 15 से 20 मिनट लगा रहने दें।

पैक लगाने के बाद

पैक के सूखने के बाद अगर आपके चेहरे पर पिंपल या फुंसी वगैरह हैं तो इसे रगड़ना नहीं है नॉर्मल पानी से इसे धो लें। अगर आपकी स्किन क्लियर है तो हाथ में हल्का सा पानी लेकर इस पैक को हल्का सा मसलकर निकालें।

इस पैक का असर आपको तुरंत दिखाई देगा। यह फेयरनेस लाने के साथ ही चेहरे की क्लीजिंग भी करता है। इसे आपको रोज लगाना है। इसे किसी भी टाइम पर लगा सकते हैं। 15 दिन में आपको इस पैक का बेहतर रिजल्ट मिलेगा।


कैसे काम करता है ये पैक
इस पैक में डलने वाला बेसन चेहरे की क्लीजिंग करने के साथ ही चेहरे के एक्सेस ऑइल को कंट्रोल करता है। यह स्किन को स्मूद बनाता है। दही में पाए जाने वाले लेक्टिक एसिड और गुड बैक्टीरिया चेहरे को फेयरनेस देने के साथ ही चेहरे के इंफेक्शन को कंट्रोल करेंगे।