• Honda Elysium Water Cooled 750cc Maxi Scooter
--Advertisement--

इस स्कूटर में टाटा की इस कार से ज्यादा पावरफुल है इंजन, ऐसे हैं इसके फीचर्स

जापान की ऑटो कंपनी होंडा की गाड़ियों की बड़ी रेंज इंडियन मार्केट में मौजूद है।

Danik Bhaskar | Apr 19, 2018, 06:11 PM IST

ऑटो डेस्क। जापान की ऑटो कंपनी होंडा की गाड़ियों की बड़ी रेंज इंडियन मार्केट में मौजूद है। इसमें स्कूटर से लेकर सुपर बाइक शामिल हैं। वहीं, स्कूटर और बाइक के कॉम्बिनेशन से तैयार हुई नवी भी शामिल है। वैसे, इस कंपनी की ऐसे भी कई स्कूटर हैं जो अब तक इंडिया में लॉन्च नहीं किए गए हैं। ये स्कूटर पावरफुल इंजन के साथ हाईटेक फीचर्स से भी लैस हैं। इनमें कंपनी का एलिसीम (Elysium) स्कूटर भी शामिल है। ये कन्वर्टेबल स्कूटर है जो पूरी तरह स्टाइलिश और कम्फर्टेबल है।

# रूफ के साथ आता है स्कूटर

इस स्कूटर में कन्बर्टेबल रूफ दी है। जो ट्रांसपेरेंट मटेरियल की है। यानी स्कूटर चलाने वाले और पीछे बैठने वाले पैंसेजर्स को धूप नहीं लगेगी। इस स्कूटर में 4 सिलेंडर वाला 7-स्ट्रोक 750cc का वाटर-कूल्ड इंजन दिया है। यानी इसका इंजन टाटा नैनो से ज्यादा पावरफुल है। नैनो में 624cc पावर का इंजन दिया है। वहीं, मारुति आल्टो में 796cc का इंजन दिया है। यानी ये स्कूटर किसी कार के बराबर पावरफुल है। ये स्कूटर ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के साथ आता है।

# पावरफुल फीचर्स मिलेंगे

एलिसीम स्कूटर में ट्विन ब्रेक सिस्टम दिया है। जो दोनों डिस्क के साथ आते हैं। स्कूटर में मोनो शॉक, मोनो आर्म सस्पेंशन दिए हैं। हालांकि, इसमें ABS मौजूद नहीं है। बता दें कि 2001 में इस स्कूटर का कॉन्सेप्ट पेश किया गया था, वहीं पहली बार अक्टूबर 2003 में टोक्यो मोटर शो के दौरान शोकेस किया गया था। हालांकि, इस स्कूटर का प्रोडक्शन नहीं किया गया।

आगे की स्लाइड पर देखिए इस स्कूटर की फोटो...