Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

June 2018 की शुरुआत में किन राशियों को रहना होगा अलर्ट, किसे मिलेगा भाग्य का साथ

मेष से मीन तक : कन्या राशि के बिगड़ सकते हैं काम, कुंभ को हो सकता है धन लाभ...

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 11:18 AM IST
horoscope for June 2018 starting, rashifal, Aries to Pisces horoscope

रिलिजन डेस्क। मई 2018 के अंतिम दिनों में और जून के प्रारंभ में मंगल-केतु की युति की वजह से कुछ लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार सभी 12 चंद्र राशियों के लिए ये सप्ताह कैसा रहेगा...

मेष- मई के अंतिम दिनों में गुरु-चंद्र की दृष्टि से शुरु हो रहा है। कार्य में सफलता और क्रेडिट भी प्राप्त होगा। सोमवार को प्रशंसा प्राप्त होगी। मंगलवार को धन की आवक हो सकती है। मंगलवार और बुधवार को लापरवाही से बचें। ध्यान भटकने से नुकसान हो सकता है। जून 2018 की शुरुआत में शुक्रवार और शनिवार को समय पक्ष का रहेगा। यात्रा का योग बनेगा।

वृषभ- आय के साथ व्यय की अधिकता रहेगी, कार्य में देरी से परेशानी हो सकती है। कार्यस्थान पर वर्चस्व रहेगा, लेकिन मेहनत ज्यादा करनी होगी। बुधवार और गुरुवार को सभी ओर से सहयोग के साथ धन की प्राप्ति हो सकती है। शुक्रवार और शनिवार को समयानुसार कार्य नहीं कर पाएंगे। संतान की चिंता रहेगी।

मिथुन- शुक्र का गोचर और शनि की दृष्टि इस राशि को मिल रही है। चंद्र के कारण सप्ताह उत्साहपूर्ण रहेगा। कार्य में गति रहेगी और संपर्कों का लाभ मिलेगा। योजनाएं सफल होंगी और प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। यात्रा सुखदायक होने के साथ सप्ताहांत में धन की प्राप्ति संभव है। मांगलिक कार्य होंगे।

कर्क- चतुर्थ चंद्र की वजह से आय कम होगी और स्वयं को उपेक्षित महसूस करेंगे। अनावश्यक व्यय और संतान से भी समस्याएं रहेगी। सप्ताह के मध्य में आय में सुधार होगा, लेकिन परेशानियां बनी रहेंगी। स्वयं की हरकतों की वजह से परिवार भी नाराज रहेगा। अभी नया काम करने का विचार न करें। सप्ताहांत में आय में सुधार होगा।

सिंह- भविष्य के प्रति सकारात्मक रहें। धन आशा के अनुरुप प्राप्त नहीं हो पाएगा। बुधवार और गुरुवार को ज्यादा परेशानी हो सकती है। संचित धन भी खर्च करने की परिस्थियां बन सकती हैं। सप्ताहांत में आय में सुधार हो सकता है।

कन्या- पूरी जिम्मेदारी से काम करें। कोई गड़बड़ी हो सकती है। आय के मामलों में दूसरों पर निर्भर न रहें। कुछ लोग नाराज हो सकते हैं। वाहन सावधानी से चलाएं। यात्रा सुखद रहेगी। सप्ताहांत में खर्च अधिक हो सकता है। दिखावे से दूर रहने में लाभ होगा।

तुला- गुरु के साथ चंद्र का योग बना हुआ है। सभी ओर से सफलता प्राप्त होगी। प्रशंसा मिलेगी और धन की प्राप्ति आसानी से होगी। परिवार में सुखद स्थितियां बन सकती हैं। तनाव समाप्त होगा। संतान से प्रसन्नता प्राप्त होगी। विवादित मामलों में विजय प्राप्त होगी। कार्य समय पर संपन्न होंगे।

वृश्चिक- सूर्य की दृष्टि इस राशि को प्राप्त हो रही है। प्रभाव बढ़ेगा और आत्मविश्वास रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में धन की कमी रहेगी, लेकिन बुधवार से सुधार होगा। गुरुवार को यात्रा का योग है। शुक्रवार और शनिवार को सरकारी कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। सप्ताहांत में परिवार का सहयोग रहेगा।

धनु- वक्री शनि का गोचर इस राशि में है। परेशानी बढ़ी हुई है। धैर्य से समय लें। कार्य और आय दोनों में समस्याएं आएंगी। कार्यस्थल पर लोग परेशान कर सकते हैं। क्रोध से नुकसान हो सकता है। समकक्षों से पिछडऩे का भय रहेगा। सप्ताह अंत में धन की आवक अच्छी रहने की संभावना है।

मकर- उच्च के मंगल का गोचर बना है। चंद्र की स्थिति आय को बेहतर बनाकर रखेगी और कार्य में गति रहेगी। संतान से सुख प्राप्त होगा। रात के समय हर दिन अज्ञात भय बना रहेगा। नींद की कमी रहेगी। रिश्तेदारों से समस्याएं हो सकती हैं। सप्ताह अंत में आय की कमी हो सकती है।

कुंभ- गुरु-शनि की दृष्टि बनी हुई है। कार्य में आशा के अनुरूप सफलता प्राप्त होगी। नए कार्यों की शुरुआत हो सकती हैं। सभी ओर से सहयोग प्राप्त होगा। आय भी अच्छी बनी रहेगी। भाग्य मजबूत है। न्यायालयीन मामलों में सफलता प्राप्त होगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा।

मीन- सप्ताह के आरंभ में कठिनाइयां आएंगी। आपके कार्य की आलोचना हो सकती है। आय कम और व्यय ज्यादा हो सकते हैं। वाहन से समस्याएं हो सकती हैं। मंगलवार की शाम से हालात में सुधार आएगा। सहयोग की प्राप्ति होगी। नए काम की प्राप्ति होगी। यात्रा सुखद हो सकती है।

X
horoscope for June 2018 starting, rashifal, Aries to Pisces horoscope

Related Stories

Click to listen..