Hindi News »Lifestyle »Relationships» In These 5 Gestures, Understand How Much Of Your Partner Is Interested In You

इन 5 इशारों में समझें पार्टनर को आपमें कितनी है दिलचस्पी

अगर आपके पार्टनर ने एक लंबी रिलेशनशिप के बाद भी आपको अपने किसी करीबी से नहीं मिलवाया तो समझ लीजिए कि कुछ गड़बड़ है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 26, 2018, 08:07 PM IST

इन 5 इशारों में समझें पार्टनर को आपमें कितनी है दिलचस्पी

यूटिलिटी डेस्क.कई बार रिलेशनशिप में ऐसा टाइम आता है, जब आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपमें दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है या आपको कोई महत्व नहीं दे रहा है। पार्टनर की इन आदतों की सच्चाई को आप कुछ इशारों में समझ सकते हैं। कंसल्टेंट सायकोलॉजिस्ट रीता सिंघल बता रही हैं ऐसे 5 टिप्स जिनसे जान पाएंगे पार्टनर के दिल की बात।

01. रिश्तों में छोटी सी पहल
क्या आपके रिलेशन में ऐसा हो रहा हो कि आप ही हर चीज का जिम्मा ले रहे हैं। जैसे मैसेज करना, वीकेंड प्लान बनाना, हालचाल जानना आदि। यदि हां तो समझिए कुछ दिक्कत जरूर है। वहीं दूसरी ओर आपके पार्टनर को इस बात से फर्क ना पड़ रहा हो कि आपकी लाइफ में क्या चल रहा है, तो इसका मतलब ये है कि आपके पार्टनर का इंट्रेस्ट कम है।

02. अधूरी सोशल लाइफ
अगर आपके पार्टनर ने एक लंबी रिलेशनशिप के बाद भी आपको अपने किसी करीबी से नहीं मिलवाया तो समझ लीजिए कि कुछ गड़बड़ है। ऐसे रिश्तों में शुरुआत में न सही लेकिन बाद में पार्टनर अपने खास दोस्तों या घर वालों से मिलवाता है। उसका ऐसा न करना दिखाता है कि कुछ गड़बड़ है, ऐसे पार्टनर से दूरी बनाना ही ठीक होगा। अापके पार्टनर का अकेले-अकेले में रहना संशय की स्थिति पैदा करता है। इस आदतों को समझें।

03. दूसरों से ज्यादा बातें
क्या आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपकी बजाय दूसरों से ही बातें किया करता है। फिर चाहे वह रुबरु होने पर हो या चैटिंग या मोबाइल से। यदि कुछ इस तरह की खिचड़ी आपके रिश्ते में पक रही है तो समझ लीजिए कि रिलेशन में दरार पड़ सकती है। काम के दिन की बात अलग है, लेकिन यदि वीकेंड पर भी आपका पार्टनर दूसरों को आपसे ज्यादा वक्त दे रहा है तो आपको रिश्ते को लेकर अलर्ट हो जाना चाहिए।


04. ज्यादा मतलबी होना
कई बार ऐसा होता है कि लड़कियां सिर्फ खर्चा करवाने या कोई काम निकलवाने के लिए ही आपसे बात करती हों और बाकी समय दूसरों के साथ मस्ती करती हों। तो ऐसे रिश्ते भी आपको जल्द ही समझ जाना चाहिए। वहीं अगर लड़के को सिर्फ सेक्स लाइफ या कोई और मनोरंजक काम में ही इंट्रेस्ट हो तो लड़कियों को जल्द ही संभलकर उससे दूरी बना लेनी चाहिए। किसी रिश्ते में मतलबी होना ज्यादा दिन तक नहीं चलता है।


05. सीरियस ना हों
आपको अपने पार्टनर की बातों से भी अंदाजा लग जाता है कि वह आपके रिश्ते को लेकर सीरियस है या नहीं। कई बार वह सिर्फ भविष्य की बड़ी-बड़ी बातें करते हों, मैं ये करूंगा/करूंगी जैसी बातें हों, लेकिन अमल में कुछ नहीं लाते तो आपको उनकी बातों की सीरियसनेस का आकलन करना चाहिए। आप किसी अंदेशे में हों और वह कोई बात साफ-साफ नहीं करे तो आपको सचेत हो जाना चाहिए। यहां शुरुआती समय में अलर्ट होना ठीक रहेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Relationships

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×