--Advertisement--

11 दिनों तक केसर वाला दूध चढ़ाएं लड्डू गोपाल को, सभी समस्याएं हो सकती हैं दूर

घर में मंदिर में कर सकते हैं धन प्राप्ति के 5 उपाय

Danik Bhaskar | May 17, 2018, 04:52 PM IST

रिलिजन डेस्क। अभी भगवान विष्णु की कृपा पाने का दुर्लभ महीना अधिक मास चल रहा है। दुर्लभ इसलिए क्योंकि ये माह तीन साल में एक ही बार आता है। इस बार 16 मई से 13 जून तक अधिक मास रहेगा। उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी पं. सुनील नागर के अनुसार शास्त्रों में इस माह की विशेष महिमा बताई गई है। अधिक मास में किए गए पूजा-पाठ से भगवान जल्दी प्रसन्न होते हैं और हमारी बड़ी-बड़ी परेशानियां भी आसानी से दूर हो सकती हैं।

यहां जानिए भगवान विष्णु के अवतार श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप की पूजा के कुछ खास उपाय...

> पहला उपाय

अगर आप सभी समस्याओं से छुटकारा चाहते हैं तो अधिक मास में लगातार 11 दिनों तक रोज सुबह जल्दी उठें। स्नान के बाद घर के मंदिर में विराजित लड्डू गोपाल को केसर मिश्रित ताजा दूध चढ़ाएं। दूध चढ़ाने के लिए दक्षिणावर्ती शंख का उपयोग करना चाहिए। जल चढ़ाते समय क्लीं कृष्णाय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए।

> दूसरा उपाय

श्रीकृष्ण को एक नारियल और 11 बादाम रोज चढ़ाएं। पूजा करें। पूजा के बाद नारियल और बादाम अन्य भक्तों को बांट दें। ये उपाय लगातार 27 दिनों तक करना चाहिए। इस उपाय से सभी बाधाएं दूर हो सकती हैं।

> तीसरा उपाय

पान के एक पत्ते पर इलाइची, लौंग, सुपारी रखकर श्रीकृष्ण को चढ़ाएं। ऐसा रोज करने से धन के कार्यों में आ रही समस्याएं खत्म हो सकती हैं।

> चौथा उपाय

श्रीकृष्ण की पूजा करें और पूजा में पीला चंदन, केसर, गुलाब जल मिलाकर भगवान को तिलक लगाएं। ये उपाय हर गुरुवार को करें।

> पांचवां उपाय

रोज शाम के समय घर के आंगन में तुलसी के पास गाय के घी का दीपक जलाएं। इस दौरान मंत्र ऊँ वासुदेवाय नमः का जाप करें।

Related Stories