करना है डांडिया तो नवरात्रि के लिए कैसे हों तैयार? / करना है डांडिया तो नवरात्रि के लिए कैसे हों तैयार?

कोई भी हेयर स्टाइल करने से पहले बालों में लीवॉन हेयर सीरम का इस्तेमाल करें।

Oct 10, 2018, 01:02 PM IST
Get Salon Finish Hair this Navratri

फ़ैशन: नवरात्रि, नौ दिन तक चलने वाले इस त्योहार की अलग ही रौनक रहती है। खासतौर पर लड़कियां इस मौके पर खूबसूरत दिखना चाहती हैं। इस दौरान वो अपने लुक पर ज्यादा ध्यान देती हैं। नवरात्रि के त्योहार के दौरान लड़कियों को ट्रेडिशनल आउटफिट पहनना बहुत पसंद होता है। ट्रेडिशनल लुक के लिए किस तरह से मेकअप और हेयर स्टाइल करें ये हर साल नवरात्रि में महिलाओं के लिए एक चुनौती हो जाती है।
आम अवसरों के लिए तैयार होना और नवरात्रि में गरबा के लिए तैयार होने में अंतर होता है । यदि आप आम दिनों की ही तरह नवरात्रि में गरबा खेलने के लिए तैयार हो जाएंगी तो गरबा खेलते हुए आपको दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आइए, जानते हैं कि आप गरबा खेलने के लिए कैसे हों तैयार:
• ड्रेस का चयन करने से पहले उसके फैब्रिक का खास ध्यान रखें. हमेशा कूल कलर और हल्के फैब्रिक वाले कपड़ों को ही पहने। कठोर और चुभने वाला कपड़ा पहन कर आप कंफर्टेबल फील नहीं करेंगे और डांडिया डांस करते वक़्त आप जल्दी थक भी सकते हैं।
• लगातार कई घंटों तक गरबा खेलते हुए स्वाभाविक है कि आपको पसीना भी बहुत आएगा, ऐसे में मेकअप पसीने से खराब हो सकता है। इससे बचने के लिए आप मेकअप करने से पहले चेहरे पर आइस क्यूब रगड़ें और हो सके तो वाटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें।
• आज कल सिल्वर और जंक ज्वेलरी बहुत लोकप्रिय है । आप अपने एथनिक लुक को कंप्लीट करने के लिए सिल्वर और जंक ज्लेवरी के नेक पीस और बड़े-बड़े झुमके ट्राई कर सकती हैं। जिससे आपका लुक और निखर कर आएगा।
• अगर आप लगातार और लंबे समय तक गरबा करने का सोच रही हैं तो आप कोई भी हेयर स्टाइल करने से पहले बालों में लीवॉन हेयर सीरम का इस्तेमाल करें। चाहे आपके बाल लंबे हो या छोटे हेयर सीरम आपके हेयर स्टाइल को प्रोटेक्ट करता है और बालों मे चमक भी लाता है। साथ ही फ़्रिजी बालों को स्मूद भी बनाता है
• नवरात्रि के दौरान सभी पंडालों और पूजा स्थलों में खूब चकाचौंध रहती हैं। तो उस भीड़ में फीकी न लगें इसलिए ड्रेस के साथ लिपस्टिक भी डार्क रंग की लगाएं, क्योंकि इतनी चकाचौंध में वही नजर आएगी।

X
Get Salon Finish Hair this Navratri

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना