--Advertisement--

अगर सपने में बार-बार दिखते हैं सांप, सोमवार को करें शिवजी का उपाय

सपने में बार-बार सांप का दिखना सिर्फ कालसर्प दोष के कारण ही नहीं होता। दूसरी वजहों से भी ऐसा होता है।

Danik Bhaskar | Jun 20, 2018, 07:03 PM IST

रिलिजन डेस्क। कई लोग सपनों से परेशान रहते हैं। अक्सर सपने में सांप दिखाई देते हैं। ज्योतिष में ये काल सर्प दोष का लक्षण माना जाता है। लेकिन कई बार बिना काल सर्प दोष के भी इंसान ऐसे सपने देखता है। ऐसी स्थिति में इन सपनों से आसानी से पीछा छुड़ाया जा सकता है। ज्योतिषाचार्य पं. आर.के. शास्त्री के अनुसार अगर कोई बिना कालसर्प दोष के भी सपने में लगातार सांप देखता है, तो उससे बिना किसी बड़े उपाय या पूजा पाठ के भी मुक्ति पाई जा सकती है। इन सपनों में कई बार सांप नुकसान पहुंचाते दिखते हैं और कई बार पीछे भागते हुए भी दिखते हैं। ये चंद्रमा की कुंडली में खराब स्थिति के कारण होता है।

अगर कोई ऐसे सपनों से परेशान है तो किसी शिव मंदिर में जाकर सोमवार को एक छोटी सी पूजा करने से भी इस समस्या से निजात मिल सकता है। ऐसे सपनों से परेशान इंसान को किसी भी सोमवार को किसी शिव मंदिर में जाकर 21 बार ऊँ नमः शिवाय मंत्र का जाप करना चाहिए। सबसे पहले सुबह मंदिर जाएं, एक लोटा जल शिवलिंग पर चढ़ाएं।

अगर बिल्वपत्र और लाल गुलाब हों तो वो भी चढ़ाएं। इसके बाद चने-चिरौंजी का प्रसाद और एक नारियल चढ़ाकर 21 बार ऊँ नमः शिवाय मंत्र बोलें। फिर मंदिर से निकल जाएं। लौटते समय पलटकर मंदिर की ओर ना देखें। इस छोटे से उपाय से सपनों में सांपों का आना और डर के कारण नींद खुलना लगभग बंद हो जाता है।