रिलेशनशिप

--Advertisement--

Bonding with mother-in-law : सासु मां बनेंगी आपकी बेस्ट फ्रेंड, 4 टिप्स करें फॉलो

वर्किंग बहू और सास के बीच अक्सर अनबन की बातें सामने आती हैं लेकिन रिश्तों में मिठास लाना इतना भी कठिन नहीं है।

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 06:06 PM IST
सास की आदतें और पसंद—नापसंद से जुड़ी बातेंं ध्यान रखी जाएं तो रिश्तों में मिठास बढ़ सकती है। सास की आदतें और पसंद—नापसंद से जुड़ी बातेंं ध्यान रखी जाएं तो रिश्तों में मिठास बढ़ सकती है।

यूटिलिटी डेस्क. आज की बिजी लाइफस्टाइल में ज्यादातर महिलाएं वर्किंग हैं। ऐसे में कई घरों में सास और बहू के बीच यह व्यस्तता खटास का कारण बन जाती है। उनकी आदतें और पसंद-नापसंद से जुड़ी बातेंं ध्यान रखी जाएं तो रिश्तों में मिठास बढ़ सकती है। जानिए, 4 टिप्स जो सास-बहू के रिश्ते को बेस्ट फ्रेंड के रिश्ते में बदल सकते हैं।


01. सास की पसंद जानें
सिर्फ अपनी और पति की पसंद को ही इम्पोर्टेंस न दें। सास की पसंद के बारे में भी जानें। अगर आप अपनी सास का दिल जीतना चाहती हैं तो उनके साथ शॉपिंग पर जाएं और उन्हें अच्छी-अच्छी चीजें ट्राई कराएं। शॉपिंग करते वक्त आपको ये भी पता चल जाएगा कि उनका टेस्ट क्या है। जब भी शॉपिंग पर जाए सासु मां के लिए कुछ जरूर लाएं और उन्हें मुस्कुरा कर दें।

02. सबको दें वक्त
अपने पति के साथ-साथ सास-ससुर की बातों को भी ध्यान से सुनें। परिवार में कुछ ऐसा रोल निभाएं की आप इनके बीच एक पुल का काम करें। फायदा ये होगा कि आप सबकी फेवरेट होंगी और हर चीज में आपसे सलाह ली जाएगी।

03. पति की करें खिंचाई
लाडली बहू बनने का एक मंत्र ये है कि सास के सामने पति की खिंचाई करें और उनकी बुरी चीजें उन्हें बताएं। ऐसा करने से सास को लगेगा कि आपका खिंचाव सिर्फ पति की ओर नहीं है, बल्कि सास की तरफ भी है। अगर आपकी शादी होने वाली है और आप अपनी सास से मिल रही हैं तो ये टिप्स काम की है। इससे टाइम भी बीतेगा और आप करीब भी आएंगे।

04. साथ गुजारें वक्त
अगर आप वर्किंग हैं तो रात को घर जाने के बाद थोड़ी देर सास के लिए समय जरूर निकालें। भले ही आप 5 मिनट उनके साथ बैठें। इस वक्त आप उनसे घर के हाल पूछें, कोई मेहमान आया था कि नहीं या आज वो कहीं गई थी या नहीं ये बात कर सकती हैं। इसके अलावा अपने आॅफिस की कोई फनी बात उन्हें बताएं। इससे सास को लगेगा कि आप सिर्फ पति और कॅरिअर तक ही सीमित नहीं हैं।

रोजाना सासू मां को थोड़ा समय देना, उनकी जरूरतों और पसंद—नापसंद को जानना और इसे फॉलो करना जैसी कई आदतें हैं जो सास आपके करीब लाती है। रोजाना सासू मां को थोड़ा समय देना, उनकी जरूरतों और पसंद—नापसंद को जानना और इसे फॉलो करना जैसी कई आदतें हैं जो सास आपके करीब लाती है।
X
सास की आदतें और पसंद—नापसंद से जुड़ी बातेंं ध्यान रखी जाएं तो रिश्तों में मिठास बढ़ सकती है।सास की आदतें और पसंद—नापसंद से जुड़ी बातेंं ध्यान रखी जाएं तो रिश्तों में मिठास बढ़ सकती है।
रोजाना सासू मां को थोड़ा समय देना, उनकी जरूरतों और पसंद—नापसंद को जानना और इसे फॉलो करना जैसी कई आदतें हैं जो सास आपके करीब लाती है।रोजाना सासू मां को थोड़ा समय देना, उनकी जरूरतों और पसंद—नापसंद को जानना और इसे फॉलो करना जैसी कई आदतें हैं जो सास आपके करीब लाती है।
Click to listen..