Remove Holi Colours From Face: रंग चेहरे पर हो बाल पर या बॉडी के किसी दूसरे पार्ट पर, होली का पक्का रंग भी आसानी से निकल जाएगा; बस खेलने से पहले ये एक चीज बॉडी पर लगा लें

ब्यूटी एक्सपर्ट ने बताई स्किन से कलर छुटाने की प्रोसेस, एक चीज से हो जाएगा काम

Dainikbhaskar.com

Mar 19, 2019, 04:16 PM IST
how to remove permanent colours from face naturally after holi, read beauty expert tips

यूटिलिटी डेस्क। होली के त्योहार में चेहरे पर रंग का लग जाना आम बात है। हालांकि, रंग पक्का हुआ तब इसे निकालने के लिए बहुत मेहनत करना पड़ती है। कई बार तो रंग निकलने में सप्ताहभर लग जाता है। ऐसे में इस बार की होली पर रंग से बचने के लिए आप पहले ही तैयारी कर लें। आपको इसके लिए एलोवेरा जेल की जरूरत होगी। एलोवेरा आपको कलर्स से कैसे बचाएगा, इस बारे में भोपाल की ब्यूटी एक्सपर्ट कांता सूद ने सबकुछ बताया। बता दें कि कांता सूद बीते 20 सालों से मेकअप फील्ड में काम कर रही हैं।

एक्सपर्ट के टिप्स

कांता सूद ने बताया कि होली के दिन बाहर निकलने से पहले अपनी पूरी बॉडी पर एलोवेरा जेल का अच्छी तरह लगा लें। एलोवेरा से आपकी स्किन पर एक लेयर बन जाएगी, जो कलर्स को स्किन में बैठने नहीं देगी। ऐसे में कलर्स हटाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं होगी। इसे बालों में भी लगाया जा सकता है, ताकि रंग से बाल भी खराब नहीं हों। रंग हटाने के लिए डेली यूज होने वाला साबुन इस्तेमाल किया जा सकता है।

एलोवेरा जेल के 2 फायदे

1. एलोवेरा जेल का पहला फायदा तो ये है कि ये स्किन पर लेयर बना देता है, जिससे रंग डायरेक्ट स्किन को इफेक्ट नहीं पहुंचाते।
2. दूसरा फायदा ये है कि एलोवेरा आपको दूसरे तेल की तुलना में सनबर्न या सन रेज से बचाता है।

स्किन से कलर को ऐसे निकालें

कांता सूद ने बताया कि चेहरे या स्किन के दूसरे हिस्से से कलर्स निकालने के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है। कच्चे दूध में कोई कपड़ा या कॉटन डिप करके कलर पर लगाएं। ऐसा करने पर कलर छूटने लगता है। बाद में डेली यूज होने वाले साबुन से स्किन धो लें। कलर छुटाने के लिए स्किन को रगड़ें नहीं, ऐसा करने पर स्किन डैमेज हो जाएगी। रंग छुटाने के बाद स्किन पर एलोवेरा जेल लगा लें।

X
how to remove permanent colours from face naturally after holi, read beauty expert tips
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना