विज्ञापन

शत्रुओं पर विजय पाने के लिए हनुमानजी के सामने करें एक मंत्र का जाप

dainikbhaskar.com

Jun 01, 2018, 04:49 PM IST

बड़े-बड़े संकट हो सकते हैं दूर, अगर रोज करेंगे एक उपाय

how to worship to lord hanumanji, hanumanji puja, mantra jaap in hindi
  • comment

रिलिजन डेस्क। अगर किसी कुंडली में ग्रहों से संबंधित दोष हैं तो व्यक्ति को शत्रुओं के कारण भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शत्रुओं पर विजय पाने के लिए और कुंडली के दोषों को दूर करने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं। यहां जानिए उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिर्विद पं. सुनील नागर अनुसार शत्रुओं पर विजय पाने के उपाय...

# हनुमानजी के सामने करें ये एक उपाय

हनुमानजी के मदद से श्रीराम ने रावण और पूरे असुर कुल का संहार किया था। हनुमानजी शत्रुओं पर विजय दिलाने वाले देवता माने गए हैं। इनकी पूजा नियमित रूप से करते रहने से बड़े-बड़े संकट भी आसानी से दूर हो सकते हैं। हनुमानजी को प्रसन्न करने और शत्रुओं को परास्त करने के लिए हनुमान चालीसा की इस चौपाई का जाप रोज 108 बार करें। चौपाई- संकट ते हनुमान छुड़ावै, मन क्रम वचन ध्यान जो लावै।

इस चौपाई के जाप से हनुमानजी भक्त को सभी प्रकार के संकटों से बचा रहते हैं।

# ऐसे करें चौपाई का जाप

इस चौपाई का जाप करने के लिए किसी भी हनुमान मंदिर जाएं या घर के मंदिर में ही भगवान की पूजा करें। पूजा में हनुमानजी को सिंदूर चढ़ाएं। हार-फूल चढ़ाएं। नारियल और प्रसाद चढ़ाएं। सरसों के तेल का दीपक जलाकर इस चौपाई का जाप 108 बार करें। जाप के लिए रुद्राक्ष की माला का उपाय करें।

# मिल सकते हैं ये लाभ भी

इस उपाय सभी प्रकार की नकारात्मकता से मुक्ति मिल सकती है। मानसिक शांति मिलती है। भक्त पर बुरी नजर का असर नहीं होता है। कुंडली के दोषों से मुक्ति मिलती है। शनि हो या मंगल सभी ग्रह शुभ फल प्रदान करते हैं।

X
how to worship to lord hanumanji, hanumanji puja, mantra jaap in hindi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन