--Advertisement--

शिवलिंग पर चढ़ाएं केसर वाला पानी, बढ़ सकती है आपकी इनकम

अधिक मास का सोमवार, शिवजी के 6 उपाय कर लेंगे तो हर इच्छा हो सकती है पूरी

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 01:01 PM IST
how to worship to lord shiv, shivling puja method, astro tips in hindi

रिलिजन डेस्क। अभी ज्येष्ठ माह का अधिक मास चल रहा है। इस महीने के स्वामी भगवान विष्णु हैं। विष्णुजी के माह में शिवजी के उपाय किए जाए भक्त की सभी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। शिवजी की पूजा से श्रीहरि और महालक्ष्मी की कृपा भी मिलती है।

यहां जानिए उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिर्विद पं. सुनील नागर के अनुसार अधिक मास के सोमवार पर कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

पहला उपाय
शिवलिंग पर केसर मिला हुआ जल चढ़ाएं। जल चढ़ाते समय मंत्र- ऊँ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि. तन्नो रुद्र: प्रचोदयात्। का जाप करें। इस मंत्र का जाप 108 बार करें।

दूसरा उपाय

शिवलिंग के सामने बैठकर घी का दीपक जलाएं। दीपक जलाने के बाद ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप 108 बार करें। ये उपाय रोज सुबह करना चाहिए।

तीसरा उपाय

भगवान को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाएं और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। मंत्र ऊँ त्र्यम्‍बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्‍धनान् मृत्‍योर्मुक्षीय मामृतात्।।

चौथा उपाय

किसी भी शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर 11 या 21 बिल्व पत्र चढ़ाएं। बिल्व पत्र पर चंदन से ऊँ भी लिखें। ये उपाय आपकी बड़ी-बड़ी परेशानियां दूर कर सकता है।

पांचवां उपाय

सूर्यास्त के बाद किसी ऐसे शिव मंदिर जाएं जो एकांत में हो। मंदिर में दीपक जलाएं और भगवान से परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें।

छठा उपाय

शिवलिंग के सामने बैठकर श्रीराम के नाम का जाप 108 बार करें। इस उपाय से शिवजी बहुत प्रसन्न होते हैं। भगवान हमारी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

X
how to worship to lord shiv, shivling puja method, astro tips in hindi
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..