• Home
  • Sports
  • Cricket
  • ICC Test Cricket Ranking: Virat Kohli chance to number 1, Vaughan ask England team to compete
--Advertisement--

टेस्ट में नंबर वन बल्लेबाज बन सकते हैं कोहली, वॉन ने इंग्लैंड से कहा- इन्हें गुस्सा दिखाकर रोको

भारतीय कप्तान ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से पीछे हैं

Danik Bhaskar | Jul 31, 2018, 12:19 PM IST

- कोहली ने 2014 में इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैच में केवल 134 रन बनाए थे

- इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा- कोहली को ऑफ स्टम्प पर चुनौती दें

बर्मिंघम. इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू हो रही 5 टेस्ट की श्रृंखला में विराट कोहली के पास नंबर वन बल्लेबाज बनने का मौका है। कोहली अभी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से पीछे हैं, जो इस वक्त टेस्ट में नंबर वन हैं। स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग के आरोप मेें 12 महीने का बैन लगा है। स्मिथ के 929 और कोहली के 903 प्वाइंट हैं। हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की मौजूदा इंग्लिश टीम को दी गई सलाह कोहली को टॉप पोजिशन पर पहुंचने के आड़े आ सकती है। वॉन ने मेजबान टीम से कहा कि वह विराट कोहली को गुस्सा दिखाए और चुनौती पेश करे ताकि उन्हें रन बनाने से रोका जा सके।

नंबर-वन बनने के लिए कोहली को 26 प्वाइंट चाहिए

रैंकिंग बल्लेबाज टीम प्वाइंट
1 स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया 929
2 विराट कोहली भारत 903
3 जो रूट इंग्लैंड 855
4 केन विलियम्सन न्यूजीलैंड 847
5 डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया 820

यादगार पारी खेलें जो रूट : वॉन ने कहा, "एलिएस्टर कुक निरंतरता दिखाएं। कप्तान के तौर पर जो रूट अच्छी शुरुआत को यादगार पारियों में तब्दील करें। इंग्लैंड की टीम 5 गेंदबाजों से आक्रमण करे। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड विराट कोहली को फ्रंट फुट पर चुनौती दें। कोहली को ऑफ स्टम्प के बाहर खेलने पर मजबूर करें। उन्हें ये सोचने पर मजबूर करें कि उनका ऑफ स्टम्प कहां है। और अगर हवा में कुछ मूवमेंट हुआ तो ब्रॉड और एंडरसन उनके लिए खतरा होंगे।"

हेडिंग्ले जैसा प्रदर्शन दोहराएं: वॉन ने कहा, "रूट को अपने खिलाड़ियों से कहना चाहिए कि उनके पास खुद को साबित करने का मौका है। उन्हें वही प्रदर्शन दोहराने की दरकार है, जो उन्होंने हेडिंग्ले में अपने आखिरी टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ किया था। रूट को अपने खिलाड़ियों से सवाल करना चाहिए कि हेडिंग्ले टेस्ट के पहले दिन वे क्या सोच रहे थे?:" इसी साल जून में खेले गए हेडिंग्ले टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 55 रनों से हराया था।

4 तेज गेंदबाज, एक स्पिनर का कॉम्बिनेशन बेहतर : वॉन ने कहा, "कभी-कभी पूरी टीम के साथ बातचीत करना मुश्किल होता है। रूट को हर खिलाड़ी से निजी तौर पर बात करनी चाहिए। जहां तक पेस अटैक की बात है तो मैं ये कहूंगा कि अपनी बल्लेबाजी का कोटा पूरा करो और फिर 5 बेहतरीन गेंदबाज चुनो। इसके अलावा रूट पार्ट टाइमर की भूमिका निभा सकते हैं। 6 गेंदबाज बहुत ज्यादा होंगे। 1 स्पिनर और 4 तेज गेंदबाज सही हैं। 2 स्पिनर और 3 तेज गेंदबाज भी ठीक हैं। लेकिन, इससे ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहिए।"