पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • भारत टेस्ट रैंकिंग में पांचवें पायदान पर खिसका

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भारत टेस्ट रैंकिंग में पांचवें पायदान पर खिसका

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड रैकिंग में सबसे ऊपर है जबकि ऑस्ट्रेलिया को दूसरा स्थान मिला है.

भारत आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में खिसक कर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है जबकि एक साल पहले वो टेस्ट क्रिकेट का सरताज हुआ करता था.

जनवरी में अपना पिछला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी टेस्ट रैंकिंग पाकिस्तान से अदला बदली की है.

श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को संपन्न तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को 0-1 से हारने के बावजूद पाकिस्तानी टीम एक पायदान चढ़ कर चौथे स्थान पर पहुंच गई है जबकि महेंद्र सिंह धोनी की टीम एक स्थान खिसक कर पांचवें स्थान पर आ गई है.

इस बीच इंग्लैंड 122 अंक हासिल करने के बाद पहले स्थान पर जा पहुंचा है जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है.

हालांकि दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर पहुंच गया है लेकिन वो अब भी उछल कर पहले स्थान पर आ सकता है, लेकिन इसके लिए दक्षिणी अफ्रीकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 19 जुलाई से ओवल में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज जीतनी होगी.

अगर सीरीज ड्रॉ रही तो इंग्लैंड अपनी नंबर 1 रैंकिंग कायम रखेगा और अगर एंड्रयू स्ट्रॉस की टीम सीरीज को 2-0 या 3-0 से जीत लेती है तो फिर दक्षिण अफ्रीका रैंकिंग में खिसक कर चौथे स्थान पर पहुंच जाएगा.

आईसीसी की रैंकिंग पर नीचे से नजर डालें तो वेस्ट इंडीज की टीम न्यूजीलैंड से भी नीचे पहुंच गई है. न्यूजीलैंड को इस बार सातवीं रैंकिंग दी गई है.

श्रीलंका को छठे स्थान पर रखा गया है जबकि टेस्ट रैंकिंग में सबसे नीचे नौवें स्थान पर बांग्लादेश को रखा गया है.

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें