--Advertisement--

चंदा कोचर मामले में अमेरिकी रेग्युलेटर एसईसी ने नहीं मांगी जानकारी: आईसीआईसीआई बैंक

बीएसई और एनएसई ने बैंक से जानकारी मांगी थी

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 10:09 AM IST
आईसीआईसीआई बैंक अमेरिकी शेयर आईसीआईसीआई बैंक अमेरिकी शेयर

  • वीडियोकॉन को 3,250 करोड़ के लोन मामले में चंदा कोचर पर आरोप हैं
  • एस्सार ग्रुप को लोन मामले में भी व्हिसल ब्लोअर अरविंद गुप्ता ने आरोप लगाए हैं

मुंबई. आईसीआईसीआई बैंक ने साफ किया है कि चंदा कोचर मामले में अमेरिकी मार्केट रेग्युलेटर एसईसी ने उससे कोई विशेष जानकारी नहीं मांगी है। बैंक ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में ये जानकारी दी है। बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर और उसके परिवार पर लगे आरोपों की एसईसी जांच की खबर के संबंध में बीएसई और एनएसई ने बैंक से सफाई मांगी थी।

आईसीआईसीआई बैंक की सफाई

बैंक का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कारोबार और दूसरे देशों में शेयर लिस्टिंग के चलते अमेरिका समेत अन्य देशों के रेग्युलेटर के साथ लगातार बातचीत होती रहती है। चंदा कोचर पर लगे आरोपों के संबंध में कोई अलग से कम्युनिकेशन नहीं हुआ है।

एसईसी को निवेशकों से शिकायत मिली

सूत्रों के मुताबिक यूएस सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) को आईसीआईसीआई बैंक के निवेशकों से कॉरपोरेट गवर्नेंस और डिस्क्लोजर संबंधी शिकायतें मिली हैं। इस मामले में जल्द नोटिस जारी किया जा सकता है।

- जानकारी के मुताबिक भारतीय मार्केट रेग्युलेटर और जांच एजेंसी मॉरिशस समेत अन्य देशों से मदद मांग रही हैं।

कर्ज के बदले वीडियोकॉन का चंदा कोचर के पति की कंपनी में निवेश

आईसीआईसीआई बैंक ने 2012 में वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज को 3,250 करोड़ का कर्ज दिया था। इसकी रिस्ट्रक्चरिंग में भी कोचर परिवार शामिल था। वेणुगोपाल धूत ने दीपक कोचर की कंपनी में पैसे लगाए थे। पिछले हफ्ते एनसीएलटी ने वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज के खिलाफ दिवालिया याचिका स्वीकार की थी।

सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

वीडियोकॉन लोन मामले में आरबीआई और कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री जांच कर रहे हैं। सीबीआई ने चंदा कोचर के पति दीपक और अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दीपक कोचर के भाई से अप्रैल में पूछताछ की थी।

X
आईसीआईसीआई बैंक अमेरिकी शेयर आईसीआईसीआई बैंक अमेरिकी शेयर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..