Hindi News »Lifestyle »Relationships» If You Are In A New Relationship Follow These Tips

प्यार का पहला पड़ाव: रिलेशनशिप की शुरुआत में इन 4 बातों का रखें ध्यान

रिलेशनशिप की शुरुआत हुई है तो छोटी—छोटी कुछ बातें अहम रोल अदा करती हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 28, 2018, 05:43 PM IST

  • प्यार का पहला पड़ाव: रिलेशनशिप की शुरुआत में इन 4 बातों का रखें ध्यान
    +1और स्लाइड देखें
    नए रिश्ते में बातचीत के दौरान ज्यादातर सवाल एक दूसरे की पर्सनल लाइफ से जुड़े हुए होते हैं, इन सवालों का जवाब पूरी ईमानदारी से दें।

    यूटिलिटी डेस्क.आप जब किसी से प्यार करते हैं तो उसका खयाल रखना और उसे याद करना बहुत लाजमी है। लेकिन जब प्यार नया-नया हो तब तो इसका खुमार सिर चढ़ के बोलता है। इस प्यार की खुमारी में लड़के-लड़कियां कई बार कुछ ऐसा बोल या कर देते हैं जिसका असर रिश्ते पर पड़ता है। जानिए नए प्यार में क्या सावधानी रखें, जिससे आपका रिश्ता समय के साथ मजबूत होता जाए।

    4 प्वाइंट्स: ऐसे नए रिश्तों में आएगी मिठास


    01. ईमानदारी बरतें
    नए रिश्ते में बातचीत के दौरान ज्यादातर सवाल एक दूसरे की पर्सनल लाइफ से जुड़े हुए होते हैं। इन सवालों का जवाब पूरी ईमानदारी से दें ताकि आपका पार्टनर आपको ठीक से समझ सके। अगर आपने किसी बात में कुछ झूठ कहा और बाद में आपके पार्टनर को सच्चाई पता चलती है तो उन्हें बुरा लगता है। इससे आपके लिए उनके दिल में गलत धारणा बन सकती है।

    02.तुलना न करें
    बातचीत के दौरान कई बार मजाक में या गुस्से में हम अपने पार्टनर की तुलना किसी और के पार्टनर या अपने एक्स से करने लगते हैं। यकीन मानिए किसी और से तुलना तो दूर किसी और के सामान से आपके पार्टनर के सामान की तुलना भी ऐसे रिश्ते में पसंद नहीं की जाती। असल में तुलना करने से उन्हें ऐसा लगता है कि आपके लिए वो इतने महत्वपूर्ण नहीं हैं।


    03. सबूत नहीं मांगते
    नए रिश्तों में कई बार हम बात-बात पर अपने पार्टनर से प्यार का सबूत मांगते हैं। उनके जवाब से आपको भले थोड़ी सी खुशी मिलती है, लेकिन ये बात उन्हें कई बार इरिटेट करती है। प्यार महसूस करने की चीज है। इसलिए इसके लिए सबूत मांगना लॉजिकल नहीं है। प्यार होगा तो आपको खुद महसूस होगा और नहीं होगा तो सबूत से भी संतुष्ट नहीं होंगे।

    04. फालतू सवालों से बचें
    प्यार में अधिकार की भावना होती है। इसी भावना से प्रेरित होकर कई बार आप अपने पार्टनर की निजी जिंदगी में दखल देने लगते हैं और ये बात उन्हें बुरी लगती है। ऐसे सवालों से आपको बचना चाहिए जिनके जवाब देना आपके पार्टनर को पसंद न हों जैसे- कहां गए थे, किसके साथ गए थे, उससे क्यों बात कर रहे थे। मोबाइल दिखाओ वगैरह-वगैरह।

  • प्यार का पहला पड़ाव: रिलेशनशिप की शुरुआत में इन 4 बातों का रखें ध्यान
    +1और स्लाइड देखें
    अगर आपने किसी बात में कुछ झूठ कहा और बाद में आपके पार्टनर को सच्चाई पता चलती है तो उन्हें बुरा लगता है, ऐसा न करें।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Relationships

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×