नहीं मिल रहे सामान तो दें सूचना, हम घर तक पहुंचाएंगे

Supaul News - अधिकारियों ने कोराेना से बचाव की दी जानकारी कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को सफल बनाने हेतु...

Mar 27, 2020, 08:30 AM IST
Supaul News - if you are not getting any information then we will inform you

अधिकारियों ने कोराेना से बचाव की दी जानकारी

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को सफल बनाने हेतु गुरुवार को सदर प्रखंड के बलहा पंचायत भवन में मुखिया दिनेश पासी की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें सदर एसडीएम कयूम अंसारी, आरडीओ राहुल राज, सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी दी। मौके पर सदर एसडीएम ने कहा कि लॉकडाउन का मतलब पूर्ण पाबंदी है। बिना वजह घर से बाहर न निकलें। अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें। पंचायत में दिल्ली, पंजाब और विदेश सहित अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर नजर रखें और तत्काल मेडिकल जांच करवाएं। जांच में अगर उसमें कोरोना के लक्षण नहीं भी पाए जाते हैं तो भी ऐसे लोगों को 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रखें। अगर किसी व्यक्ति को घर में जगह की कमी है तो इसके लिए स्कूल, पंचायत सरकार भवन में ऐसे लोगों के रहने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। क्योंकि कोरोना वायरस 14 दिन के बाद ही अपने रंग में आता है।

एसडीएम ने कालाबाजारी पर चर्चा करते हुए कहा कि ज्यादा दरों पर सामान बेचने वाले दुकानदारों पर भी कार्रवाई की जा रही है। अगर किसी को सामान नहीं मिल रहा है तो इसकी सूचना दें। हम सामान घर तक पहुंचाएंगे। अगर कोई कालाबाजारी कर रहा है या ऊंची दरों पर सामान बेच रहा है तो उसकी भी सूचना प्रशासन को दें। वही सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है। अगर आप अपने घर में भी रहें तो घर के सदस्यों से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रखें। खुले में बिकने वाले पकवान न खाएं। चौक-चौराहे पर चाय अथवा पान नहीं खाएं।

एक जगह भीड़ नहीं लगाएं। घरों को भी साफ रखें। बाहर से जो भी फल या सब्जी लाते हैं, उसे घर के बाहर ही धोकर अंदर ले जाएं। मौके पर पंचायत सचिव दिनेश कुमार दिनकर, आनंद कुमार झा, मो. ताहिर, सरपंच विजय कुमार, सभी वार्ड सदस्य, डीलर, तालीमी मरकज, वार्ड पंच, आशा, आंगनबाड़ी सेविकाएं उपस्थित थे।

सुपौल के बलहा में बैठक करते सदर एसडीएम, आरडीओ व अन्य।

X
Supaul News - if you are not getting any information then we will inform you

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना