Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

अगर कुछ बुरा महसूस हो रहा है तो ज्योतिष के उपाय आ सकते हैं आपके काम

पंचमुखी हनुमानजी के सामने करें एक उपाय, हर उलझन हो सकती है दूर...

Dainik Bhaskar

May 21, 2018, 05:09 PM IST
if you are sad, you should do these astrological measures for happiness

रिलिजन डेस्क। कभी-कभी दैनिक जीवन की परेशानियों और कार्यों में मिल रही असफलताओं के कारण मन बहुत ज्यादा उदास हो जाता है और कुछ ही अच्छा नहीं लगता है। किसी भी काम में मन नहीं लगता है। इस संबंध ज्योतिष की मान्यता है कि अगर किसी व्यक्ति के लिए ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं है तो उसे इस प्रकार की उलझनों का सामना करना पड़ता है। कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार ज्योतिष कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनसे मन की उदासी दूर हो सकती है और हर उलझन सुलझ सकती है।

जानिए कुछ खास उपाय...

# पहला उपाय

अगर मन बहुत ज्यादा उदास है और कोई रास्ता नहीं दिख रहा है तो पंचमुखी हनुमान की मूर्ति या फोटो के सामने बैठकर ध्यान करें। ध्यान करते समय मन ही मन श्रीराम नाम का जाप करें। हनुमानजी की कृपा से मन शांत हो सकता है और परेशानियों से निकलने का रास्ता मिल सकता है।

# दूसरा उपाय

जिन घरों में वास्तु दोष होते हैं, वहां रहने वाले लोगों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है। साथ ही, कार्यों में परेशानियां भी बनी रहती है। वास्तु दोष दूर करने के लिए घर के मुख्य द्वार के नीचे चांदी का तार जमीन में दबा देना चाहिए। इस उपाय से घर में नकारात्मकता प्रवेश नहीं कर पाती है।

# तीसरा उपाय

दैनिक जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए नियमित रूप से जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए। ऐसे लोगों की दुआओं से हमारी परेशानियां भी दूर हो सकती हैं।

# चौथा उपाय

रोज सुबह शिवलिंग पर ठंडा जल चढ़ाएं और परेशानियों को दूर करने की प्रार्थना करें। जल चढ़ाते समय शिवलिंग अपनी हथेलियां भी रगड़नी चाहिए। इससे हाथ की रेखाओं के दोष भी दूर हो सकते हैं।

# पांचवां उपाय

जिन लोगों की कुंडली में कालसर्प दोष होता है, उनके साथ अक्सर ऐसी समस्याएं रहती हैं। इस योग की वजह से कभी-कभी व्यक्ति का मन बहुत उदास रहता है। कालसर्प दोष के असर को दूर करने के लिए हर शनिवार पीपल को जल चढ़ाएं और 108 परिक्रमा करें।

X
if you are sad, you should do these astrological measures for happiness

Related Stories

Click to listen..