पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • New Delhi News In Game Lockdown Still Having 8 Tournaments In Six Countries

खेल में लॉकडाउन: फिर भी छह देशों में 8 टूर्नामेंट हो रहे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीमें बेंगलुरू साई सेंटर में प्रैक्टिस कर रहीं

सभी टूर्नामेंट में दर्शकों के प्रवेश पर बैन है

कोरोनावायरस की वजह से सभी स्पोर्ट्स इवेंट रद्द हो चुके हैं। इसके बावजूद कई देशों में फुटबॉल मैच खेले जा रहे हैं। दुनिया के 6 देश में 8 टूर्नामेंट हो रहे हैं। हालांकि, इन सभी में फैंस की एंट्री बैन हैं। ऑस्ट्रेलिया की ए-लीग के मैच जारी हैं। शनिवार को वेस्टर्न सिडनी वांडरर्स और सिडनी एफसी का मुकाबला खेला गया। ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या एक हजार को पार कर चुकी है। फिर भी ऑस्ट्रेलियन रुल्स फुटबॉल (एएफएल) के मुकाबले भी खेले जा रहे हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत 19 मार्च को हुई थी। बेलारूस में बेलारुसियन प्रीमियर लीग खेली जा रही है। सिंगापुर में प्रीमियर लीग भी खेली जा रही है। फिलिस्तीन में गाजा स्ट्रिप कप भी हो रहा है। अंगोला की फुटबॉल लीग गिराबोला के मैचों का भी आयोजन किया जा रहा है। तुर्कमेनिस्तान की योकारी लीग भी हो रही है।

छत्तीसगढ़: इंटर्न डॉक्टरों की शर्त- एन-95 मास्क दो फिर देखेंगे मरीज

जगदलपुर | मेडिकल कॉलेज के 108 से ज्यादा इंटर्न डॉक्टर शनिवार को मास्क उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हंै। इन डॉक्टरों ने मरीजों को देखना बंद कर दिया है। उनका कहना है कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के साधनों में सबसे जरूरी मास्क है। लेकिन हाॅस्पिटल प्रबंधन मास्क उपलब्ध नहीं करवा रहा है। बिना मास्क के मरीजों की देखभाल करने से डाॅक्टर्स को संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा है। पिछले एक सप्ताह से मास्क की मांग के बाद भी उपलब्ध नहीं होने पर मजबूरी में हमें हाॅस्पिटल छोड़ना पड़ रहा है।

अयोध्या: महंत नृत्यगोपाल दास की अपील- मंदिरों में भीड़ न होने दें

अयोध्या | देश और दुनिया में कोरोनावायरस के प्रभाव बढ़ रहा है। इस बीच अयोध्या में भी रामनवमी के अवसर पर भक्तों की काफी भीड़ लगती है। रामनवमी मेले पर लगने वाली भीड़ को रोकने की कवायद में स्थानीय प्रशासन भी जुटा हुआ है। इस बीच श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अध्यक्ष मणिराम दास छावनी पीठाधीश्वर महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने देश के श्रद्धालुओं और संत धर्माचार्यो से की अपील की है कि समाज जब सुरक्षित रहेगा तभी राष्ट्र और उसको संचालित करने वाली संस्थायें, मठ मंदिर मेले और परंपरा जीवित रहेंगी।

पंजाब: लड़की को दौरा पड़ा तो बस हुई खाली, ड्राइवर अस्पताल ले गया

होशियारपुर | होशियारपुर-चंडीगढ़ रोड पर गांव बाहोवाल अड्डे पर शुक्रवार सुबह करीब 7.45 बजे चंडीगढ़ जा रही परिवहन निगम की बस में 25 वर्षीय लड़की को अचानक दौरा पड़ गया। उसके मुंह से झाग निकलने लगा। वह बेहोश होकर सीट से नीचे गिर गई। इस दौरान बस में सवार 33 सवारियां कोरोना के भय से घबरा गईं और सभी बस से उतर गईं। ड्राइवर ने अकेले पीड़ता को बस में ले जाकर सिविल अस्पताल माहिलपुर में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने उसका प्रारंभिक इलाज कर उसे पूरी तरह ठीक बताकर घर भेज दिया।

मेलबर्न सिटी ने 1-0 से जीता महिला लीग ग्रैंड फाइनल

ऑस्ट्रेलिया में महिला लीग ग्रैंड का फाइनल मैच खेला गया। मेलबर्न सिटी ने सिडनी सिटी को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट जीता। मैच खाली स्टेडियम में आयोजित हुआ, लेकिन खिलाड़ियों के परिवार और दोस्त मौजूद थे। ये चौथा मौका है, जब मेलबर्न सिटी ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। मेलबर्न सिटी टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम है।

{ऑस्ट्रेलिया में नेशनल रग्बी लीग भी जारी: ऑस्ट्रेलिया में नेशनल रग्बी लीग खेली जा रही है। लीग में शनिवार को भी तीन मैच खेले गए। इस लीग में न्यूजीलैंड की ऑकलैंड स्थित टीम न्यूजीलैंड वॉरियर्स भी हिस्सा ले रही है।

मदद: क्लब एएस रोमा ने 3.8 करोड़ का फंड जुटाया


{इटली के फुटबॉल क्लब एएस रोमा के खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ ने अपनी एक दिन की सैलरी डोनेट कर दी है। क्लब ने 3.8 करोड़ रुपए का फंड जुटा लिया है। क्लब ने तीन आईसीयू वेंटिलेटर और आठ नए इंटेंसिंव केयर बेड रोम के एक अस्पताल को दिए हैं।

{इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड और मैनचेस्टर सिटी ने फूड बैंक के लिए 88 लाख डोनेट किए। वहीं एनबीए ने ग्लोबल कैंपेन लॉन्च किया है। कैंपेन के जरिए वह फंड जुटाएगा। एनबीए-महिला एनबीए 226 करोड़ डाेनेट कर चुका है।

परेशानी: इंग्लैंड बोर्ड ने मई तक क्रिकेट स्थगित किए

{इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 28 मई तक देश में प्रोफेशनल क्रिकेट स्थगित कर दिया है। साथ ही इंग्लिश क्रिकेट का नया सीजन भी देरी से शुरू होगा। इस बीच, बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने थॉमस और उबेर कप भी तीन महीने के लिए पोस्टपोन कर दिए हैं। ये पुरुष और महिला टीम चैंपियनशिप 16 से 24 मई तक डेनमार्क में होनी थीं।

{चीन के फुटबॉल स्टार वू लेई का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। वे स्पेन के फुटबॉल क्लब एस्पेनयोल से खेलते हैं।

कोरोनावायरस इंपैक्ट: टूर्नामेंट कैंसल हो रहे; लीग, क्लब और खिलाड़ी आर्थिक मदद कर रहे

लंदन/बार्सिलोना | कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर के टूर्नामेंट स्थगित हो रहे हैं या रद्द हो रहे हैं। खिलाड़ी वायरस से संक्रमित हुए। इस कारण नुकसान हो रहा है। इसलिए खेलों की लीग, क्लब, खिलाड़ी आर्थिक मदद भी कर रहे हैं।

हॉकी: ओलिंपियन देवेंद्र वाल्मीकि और पूर्व कप्तान हरजीत सिंह नीदरलैंड में फंसे

एम्स्टर्डम| पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी देवेंद्र वाल्मीकि और हरजीत सिंह नीदरलैंड में एक छोटे से शहर वासेनार में फंसे हुए हैं। ओलिंपियन देवेंद्र और 2016 में जूनियर वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कप्तान हरजीत नीदरलैंड के प्रीमियर डिविजन क्लब एचजीसी की ओर से खेलते हैं। देवेंद्र ने कहा कि हम भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं।

स्वीमिंग: फ्रांस-अमेरिका के एसोसिएशन ने ओलिंपिक स्थगित करने को कहा

पेरिस| फ्रांस और अमेरिका के स्वीमिंग फेडरेशन ने कोरोनावायरस को देखते हुए टोक्यो ओलिंपिक स्थगित करने को कहा है। 24 जुलाई से शुरू होने वाले ओलिंपिक को लेकर दोनों फेडरेशन ने कहा कि कई टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं और खिलाड़ी अभी तैयारी से भी दूर हैं। ऐसे में यह गेम्स कराने का सही समय नहीं है।

कोहली मेरे फेवरेट खिलाड़ी: मियांदाद

एजेंसी | कराची

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपना फेवरेट खिलाड़ी बताया है। उन्होंने कहा कि कोहली के शानदार रिकॉर्ड खुद ये बातें बताते हैं। उन्होंने कहा कि कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में भी अच्छा प्रदर्शन किया और शतक लगाया। आप यह नहीं कह सकते हैं कि वे तेज पिच से डरते हैं या बाउंसी विकेट पर नहीं खेल सकते। मियांदाद ने कहा कि कोहली क्लीन हिटर हैं। उन्हें बल्लेबाजी करते देखना सुखद होता है क्योंकि उनके शॉट उम्दा होते हैं।

ताइवान का बैडमिंटन खिलाड़ी संक्रमित

एजेंसी | ताइपे

ताइवान की बैडमिंटन टीम के साथ प्रैक्टिस करने वाला जूनियर खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। 10 साल का यह खिलाड़ी पिछले हफ्ते बर्मिंघम में हुई ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में मौजूद था। इस टूर्नामेंट में साइना, सिंधु, किदांबी श्रीकांत सहित भारत के कई टॉप खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस खिलाड़ी ने होटल से चैंपियनशिप के एरिना तक टीम बस में यात्रा भी की थी। साइना ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप कराने को लेकर आयोजकों को आड़े हाथ लिया था।

ओलिंपिक का टलना जापान के लिए झटका

रोनावायरस के कारण पूरी दुनिया के स्पोर्ट्स इवेंट बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इस हफ्ते फ्रेंच ओपन को सितंबर-अक्टूबर में कराने का फैसला किया। इंग्लिश काउंटी सीजन को 28 मई तक के लिए टाल दिया गया है। इस बीच 29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। लेकिन अब इसके अप्रैल में शुरू होने की संभावना कम है। एक संभावना है कि अप्रैल के अंत से इसकी शुरुआत हो सकती है और इसे छोटा भी किया जा सकता है। इसके अलावा बीसीसीआई जुलाई के बाद पूरे मैच आयोजित कर सकती है। एक पूरा सीजन आधे या नहीं होने से अच्छा है। लेकिन क्या इस साल विंडो में पूरे सीजन के मैच कराने का समय है। क्रिकेटर कैलेंडर भरा है। इंग्लैंड दि 100 लीग आयोजित करने जा रहा है। अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों पर भी असर पड़ा है। आयोजक और प्रमोटर्स भी परेशानी में हैं। सबसे बड़ी दिक्कत 24 जुलाई से होने वाले ओलिंपिक को लेकर है। इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी और जापान दोनों कह रहे हैं कि गेम्स समय पर होंगे। जापान ने 1 लाख 51 हजार करोड़ रुपए खर्च किए हैं। अगर यह टलता है तो यह बड़ा आर्थिक झटका होगा। इसके अलावा ब्रॉडकास्टर और स्पांसर्स भी काफी खर्च कर चुके हैं। इसके अलावा खिलाड़ी भी सालों से इसकी तैयारी में लगे हुए हैं। गेम्स को समय पर आयोजित करने को लेकर पूर्व मेडलिस्ट भी कह चुके हैं। लेकिन अभी गेम्स को स्थगित करने या रद्द करने के बारे कुछ भी कहना जल्दबाजी है।

कोरोना के कारण और भी ट्रेनें रद्द होंगी, यात्रा का प्लान न करें, 300 ट्रेनें 31 मार्च तक पहले ही हो चुकी हैं रद्द

भास्कर न्यूज। नई दिल्ली

कोरोना की वजह से रेलवे बोर्ड और भी ट्रेनें रद्द करने की तैयारी कर रहा है, इसलिए यात्रा का प्लान कतई न करें। 22 मार्च को करीब 4 हजार ट्रेनों के अलावा 31 मार्च तक 300 ट्रेनें को पहले ही रद्द किया जा चुका है। रेलवे बोर्ड धीरे धीरे वो ट्रेनें रद्द करता जा रहा है, जिनमें सवारियों की संख्या कम होती जा रही है।

रेलवे बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार एक साथ अधिक संख्या में ट्रेनें बंद करने से लोग जहां के तहंा फंस सकते हैं। इसलिए कुछ-कुछ संख्या में ट्रेनों को रद्द करने की तैयारी है, जिससे लोग धीरे धीरे अपने घर या गतंव्य पहुंच सकें। ट्रेनों को रद्द कररने का फैसला जोन के महाप्रबंधक पर निर्भर करेगा। हालात को देखते हुए सिर्फ वहीं ट्रेंने चलाई जाएंगी जो लाइफ लाइन के रूप में जानी जाती हैं या फिर जरूरी सामान एक शहर से दूसरे शहर पहुंचता है। यानी जिन ट्रेनों की वजह से जीवन प्रभावित हो सकता है, उन्हें बंद नहीं किया जाएगा। इससे संक्रमण की आशंका कम होगी और स्टेशनों में भीड़ भी कम रहेगी। इसके अलावा रेलवे स्टेशनों के स्टाल में खड़े होकर खाने की भी मनाही की जा सकती है, अधिकारियों के अनुसार इससे संक्रमण फैलने का आशंक है, इसलिए टेक अवे की सुविधा होगी। यात्री पैक्ड फूड या अन्य चीज ले जाकर ट्रेन में खा सकेंगे।

राजस्थान में 50 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाला दिल्ली से पकड़ा गया

भास्कर न्यूज | अलवर

राजस्थान के अलवर में पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में 50 लाख रुपए से ज्यादा की ऑनलाइन ठगी करने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने छापेमारी कर 24 साल के जितेंद्र कुमार मंडल को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। उसने इटाराना सैन्य छावनी में कार्यरत सूबेदार शंभूशरण के बैंक खाते से इंटरनेट बैकिंग के जरिए 6.31 लाख रुपए ऑनलाइन ठगी की थी। पुलिस ने बताया कि जितेंद्र मंडल व उसके साथी मुकेश मंडल ने इंटरनेट के जरिए विभिन्न व्यक्तियों के ऑनलाइन बैंक डाटा एकत्र कर रखे हैं। ये लाेग बैंक उपभाेक्ताअाें काे उनके मोबाइल पर विशेष एप्लीकेशन से केवाईसी एक्सपायरी के संबंध में एक लिंक मैसेज भेजते हैं जो देखने में बैंक जैसा मैसेज प्रतीत होता है। बाद में ये प्रोफेशनल कर्मचारी की तरह उपभोक्ताओं से उनके बैंक खाते के संबंध में जानकारी जुटाते हैं। इसके बाद खातों से ऑनलाइन रुपए पार कर अपने फर्जी एकाउंट में ट्रांसफर कर लेते हैं।

हैलो, तबियत कैसी है? तीन दिन में 5 हजार प्रवासियों से पूछताछ

अमोल मुल्ये | बीड

‘हैलो, मैं जिलाधिकारी कार्यालय से बोल रहा हूं। आप हाल ही में अन्य जिले से गांव आए हैं। आपको कुछ परेशानी हो रही है क्या, आपके साथ कौन-कौन था, आपकी तबियत कैसी है? अन्य लोगों की तबियत कैसी है? अपनी तबियत का ध्यान रखें। अस्वस्थ महसूस करने पर पास के स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें।’ प्रशासन की ओर से ऐसी पूछताछ से बीडवासियों को सुखद अनुभव हो रहा है। पिछले तीन दिन से सुबह 10 से शाम 6 बजे तक 50 शिक्षकों की टीम प्रवासियों को फोन लगाकर यह सवाल पूछ रही है। इस दौरान पांच हजार से ज्यादा प्रवासियों से इन शिक्षकों ने संपर्क किया है। बीड में कोरोना प्रवेश न करें, इसके लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है।

सिंगापुर फुटबॉल लीग के सबसे ज्यादा 95 मैच बाकी हैं

देश लीग मैच बाकी

ऑस्ट्रेलिया ए-लीग 28

सिंगापुर प्रीमियर लीग 95

अंगोला गिराबोला 39

बेलारुस बेलारुसियन लीग 74

फिलिस्तीन गाजा स्ट्रिप कप 7

तुर्कमेनिस्तान योकारी लीग 45

टेनिस खिलाड़ी जीवन और पूरव फ्री-टाइम में बिजनेस बढ़ा रहे

भारतीय पुरुष टेनिस खिलाड़ी जीवन नेदुनचेजियान और पूरव राजा फ्री-टाइम में अपना बिजनेस बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं। जीवन नेदुनचेजियान तमिलनाडु के जीवन का पुडुचेरी में फैमिली रिजॉर्ट है। उसमें एक टेनिस कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट, मैरिज हॉल और विला हैं। जीवन उसमें 3-4 टेनिस कोर्ट और बनवा रहे हैं। पूरव राजा मुंबई के पूरव राजा ने रैकेट कस्टमाइज करने का बिजनेस शुरू किया है। उनकी कंपनी रैकेट बनाएगी भी और कस्टमाइज भी करेगी।

कोरोनावायरस से बेखौफ हॉकी टीम की प्रैक्टिस जारी, फॉर्मूला-1 ड्राइवर ई-लीग खेल रहे



ayazmamon80@gmail.com

जिंदगी बचानी है तो गाड़ी नहीं, कोरोना भगाओ

प्रोड्यूसर बोले- नुकसान फिल्म इंडस्ट्रीज से भी बड़ा होगा

टीवी पर कई सफल शो के प्रोडयूसर ज़ामा हबीब का कहना है कि टीवी का नुकसान फिल्म इंडस्ट्री से बड़ा होगा क्योंकि नया कंटेंट नहीं होगा तो विज्ञापनदाता हाथ खींच लेंगे। हबीब बताते हैं कि चैनल प्रबंधन की ओर से प्रोडयूसर्स को बोला गया था कि 19 मार्च तक जितना हो सके शूट कर लें लेकिन कितना भी कर लो, 31 मार्च तक का नया कंटेंट ही शूट कर सके।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ध्यान रखें कि जमानत देना नियम है और जेल अपवाद

मनीषा भल्ला | मुंबई

एक बड़े टीवी चैनल पर शो आ रहा है, जिसमें श्वेता तिवारी और वरुण बडोला जैसे स्टार्स हैं। इसका हर एपीसोड इन दिनों आधे से ज्यादा फ्लैशबैक में चल रहा है। आगे के लिए फुटेज बचाने की कोशिश की जा रही है। इसके पीछे कारण है कोरोना वायरस के कारण हुई शूटिंगबंदी। फिल्म और टीवी से जुड़ीे विभिन्न एसोसिएशंस ने 31 मार्च तक के लिए शूटिंग रोक दी है। इंडियन फिल्म-टीवी प्रोडयूसर काउंसिल के चेयरमैन जेडी मजीठिया का कहना है कि हर टीवी चैनल के पास औसतन 5-7 नए एपीसोड का कंटेंट ही है। इसके बाद तमाम शो रिपीट टेलीकास्ट पर आ जाएंगे। वहीं दूसरी ओर कई हॉलीवुड टीवी शो पर तो अधूरे ही खत्म होने का संकट है। जेडी बताते हैं कि काउंसिल के मुताबिक 31 मार्च तक देश की टीवी इंडस्ट्री को प्रति सप्ताह लगभग 100 करोड़ रुपए तक का नुकसान हो सकता है। आंंकड़ा और बढ़ जाएगा अगर इसमें चैनल की कॉस्ट भी शामिल कर ली जाए।

नेटवर्क संक्षेप**

राजस्थान: संक्रमण से बचाव के लिए प्लास्टिक के पर्दे में प्रवचन

बांसवाड़ा. रातीतलाई स्थित श्रीआदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर के समीप संत भवन में राष्ट्र संत आचार्य पुलक सागर महाराज के बचाव के लिए श्रद्धालुओं ने प्लास्टिक से बना पारदर्शी पर्दा लगा कर उन्हें संक्रमण से बचाने का उपाय किया है। फोटो - नीतेश भावसार

सिडनी के दोनों क्लब के खिलाड़ी। 8 लीग सितंबर तक होनी है।

फॉर्मूला-1 रेसर लुईस हैमिल्टन आइसोलेशन में चले गए हैं। अभिनेता इदरिस एल्बा के पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऐसा किया। दोनों एक कार्यक्रम में साथ थे।

7 रेस कैंसिल हो चुकी हैं, जून से हो सकती है शुरुआत


बेंगलुरू | कोरोनावायरस के कारण पूरी दुनिया में लगभग सभी खेल बंद हैं। खेल मंत्रालय ने साई सेंटर बंद कर दिए हैं। लेकिन ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले खिलाड़ियों को कैंप में रहने की इजाजत है। ओलिंपिक के आयोजन को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं लेकिन भारतीय हॉकी टीम की प्रैक्टिस जारी है। पुरुष टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि रोजाना चेकअप किया जा रहा है। अथॉरिटी की ओर से सभी उपाय किए गए हैं। वहीं महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि अच्छी सुविधा की वजह से हम यहां ओलिंपिक की तैयारी कर पा रहे हैं। हमारे स्वास्थ्य की रोजाना जांच हो रही है।


कोरोनावायरस के कारण फॉर्मूला-1 की अब तक सात रेस कैंसिल हो चुकी हैं। 7 जून को अजरबेजान में पहली रेस हो सकती है। इस बीच रेसर ई-लीग खेलेंगे। मैक्स वर्दास्पन और लेंडो नॉरिस पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलियन ग्रांप्री कैंसिल होने के बाद ई स्पोर्ट्स लीग में शामिल हुए।


ब्रीफ**

को**

12

नई दिल्ली, रविवार 22 मार्च, 2020

ट्रेन की बोगी के 42 यात्रियों की तलाश

मध्य प्रदेश के जबलपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के मिलने के बाद पूर्वांचल के मऊ जिले में बोगी में बैठे बाकी यात्रियों की तलाश शुरू हो गई। गोदान एक्सप्रेस ट्रेन की जिस बोगी से संक्रमित युवक ने अपने परिवार के साथ यात्रा की थी, उसमें मऊ जिले के 42 लोग बैठे थे। ये सभी मुंबई से चले थे। यात्रियों की तलाश में शनिवार को मऊ जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी सीएमओ सतीश चंद्र सिंह रेलवे स्टेशन पहुंचे। उन्होंने रेलवे प्रशासन से 42 यात्रियों की जानकारी मांगी। त्रिपाठी ने बताया कि 16 मार्च को मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से चली गोदान एक्सप्रेस में मुंबई से मुकेश अग्रवाल नाम के शख्स का पूरा परिवार चढ़ा और मप्र के जबलपुर उतर गया।

भीलवाड़ा | राजस्थान के भीलवाड़ा में शुक्रवार को 6 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद शनिवार को पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। पुलिस राह चलते लोगों को इस खतरनाक वायरस के संक्रमण के बारे में रोक-रोककर समझाइश देती रही।

महाराष्ट्र: बीड कंट्रोल रूम में शिक्षक कर रहे हैं फोन

31 मार्च के बाद टीवी शो का रिपीट टेलीकास्ट, शूटिंग रुकने से इंडस्ट्रीज को रोजाना 100 करोड़ का नुकसान**

 कोरोना संक्रमण के कारण टीवी शोज की शूटिंग भी रुक गई है, पढ़िए अब आगे क्या होगा

धाेखाधड़ी के मामले में इंदौर खंडपीठ द्वारा जमानत न देने पर फटकार लगाई


भास्कर न्यूज | नई दिल्ली

सुप्रीम काेर्ट ने मध्य प्रदेश के इंदाैर में धाेखाधड़ी के मामले में एक एेसे व्यक्ति काे जमानत दी है, जिसकी जमानत काे मध्य प्रदेश हाई काेर्ट के इंदाैर खंडपीठ ने तीसरी बार भी जमानत देने से इनकार कर दिया था। चीफ जस्टिस एसए बाेबडे, बीअार गवई अाैर सूर्य कांत की पीठ ने इंदाैर खंडपीठ काे याद दिलाते हुए कहा- ‘हाईकोर्ट को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए थी कि जमानत देने का नियम है, जेल अपवाद है।’ सुप्रीम काेर्ट ने याचिकाकर्ता काे जमानत देने का अादेश बुधवार काे दिया था। इसमें चीफ जस्टिस बाेबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा- इस मामले की विचित्र स्थिति यह है कि इसको दो बार जेल में बंद किया गया।

हाईकोर्ट को सिर्फ इसलिए जमानत से इनकार नहीं करना चाहिए था, क्योंकि निचली कोर्ट ने पुलिस की रिपाेर्ट को मंजूर नहीं किया है। याचिकाकर्ता के खिलाफ आरोप और हिरासत में उसके बिताए गए समय काे देखते हुए हम आश्वस्त हैं कि उसे तुरंत जमानत दी जानी चाहिए।’

ये है मामला: याचिकाकर्ता के खिलाफ उसकी प|ी ने 2008 में इंदाैर में दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया। इस मामले में बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। इस मामले में 7000 रुपए के बाॅन्ड अाैर अन्य दस्तावेज पेशकर याचिकाकर्ता ने जमानत हासिल की थी। इसके बाद 2012 में याचिकाकर्ता के खिलाफ उसके बेटे अाैर रिश्तेदारों ने संपत्ति के कागजात के फर्जी बताते हुए धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था। तब से उसने तीसरी बार जमानत याचिका दायर की थी
खबरें और भी हैं...