--Advertisement--

भारत को नहीं खलेगी बुमराह-भुवनेश्वर की कमी: जहीर, अजहर ने अश्विन के साथ कुलदीप को उतारने का सुझाव दिया

Dainik Bhaskar

Jul 22, 2018, 05:17 PM IST

इंग्लैंड के खिलाफ भारत 1 अगस्त से 11 सितंबर तक पांच टेस्ट मैच खेलेगा

जहीर खान 2007 में इंग्लैंड गई भार जहीर खान 2007 में इंग्लैंड गई भार

  • भारत 2014 में इंग्लैंड दौरे पर 5 में से सिर्फ 1 टेस्ट मैच जीत पाया था
  • आखिरी बार 2007 में भारत ने इग्लैंड की घरती पर टेस्ट सीरीज (1-0) से जीता था

मुंबई. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि भारत के पास तेज गेंदबाजों का मजबूत बेंट स्ट्रेंथ तैयार है। इससे भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खलेगी। उमेश यादव, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी उनकी भरपाई करेंगे। वहीं, पूर्व कप्तान मोहम्मद अजरूद्दीन ने कहा कि अंतिम एकादश में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ रविंद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को उतारा जाना चाहिए।

पांच मैचों की सीरीज में फिट रहना जरूरी: जहीर ने कहा, "यदि आप अलग-अलग गेंदबाजों की शैली को देखते हैं तो पता चलता है कि ये सभी परिस्थितियों में गेंदबाजी करने के काबिल हैं। ये सभी अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचते हैं। इंग्लैंड में पांच मैचों की लंबी सीरीज है। मुझे विश्वास है कि सभी गेंदबाजों के साथ-साथ पूरी टीम फिट रहेगी।" भारत ने पहले तीन टेस्ट के लिए बुमराह, इशांत, शमी, उमेश और शार्दुल को टीम में शामिल किया है।

3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर के साथ उतरे भारत: अजहरूद्दीन ने कहा, " अगर हरी पिच का इस्तेमाल किया जाता है तो भारत 4 तेज गेंदबाज और 1 स्पिनर के साथ जा सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि 3 तेज गेंदबाज के साथ 2 स्पिनर को उतारना बेहतर होगा। मैच में शुरुआत के बाद पिच सूख जाएगी। गर्मी के कारण पिच स्पिनरों को मदद मिलने लगेगी। इंग्लैंड में कुलदीप का हालिया प्रदर्शन देखते हुए अश्विन के साथ जडेजा की जगह उन्हें ही मौका दिया जाना चाहिए।"

इशांत ने कहा- सीरीज जीतने का अच्छा मौका: तेज गेंदबाजी आक्रमक को लेकर भारतीय टीम के सदस्य इशांत शर्मा ने कहा, "सभी यह कहने को आदि हो गए है कि भारत अच्छे तेज गेंदबाज नहीं देता है, लेकिन अब हमारे पास 8-9 ऐसे गेंदबाज है जो हमेशा टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार रहते हैं। हमारे पास जैसा तेज गेंदबाजी अटैक है, उससे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका है।" इशांत ने 2014 में लॉर्ड्स के मैदान पर 74 रन देकर 7 विकेट लिए थे। जिससे उस दौरे पर भारत ने एकमात्र टेस्ट जीता था।

X
जहीर खान 2007 में इंग्लैंड गई भारजहीर खान 2007 में इंग्लैंड गई भार
Astrology

Recommended

Click to listen..