--Advertisement--

भारत बनाम एसेक्स: टीम इंडिया ने पहले दिन बनाए 326 रन; कोहली समेत 4 बल्लेबाजों के अर्द्धशतक

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2018, 09:40 AM IST

कोहली ने इस मैच के लिए लगभग वही टीम चुनी जो एक अगस्त से होने वाले पहले टेस्ट में वो उतार सकते हैं।

विराट कोहली ने 68 रनों की पारी म विराट कोहली ने 68 रनों की पारी म

लंदन. इंग्लैंड के दौरे पर गई टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज शुरू होने के पहले वॉर्मअप मैच में एसेक्स के खिलाफ अच्छी बैटिंग प्रैक्टिस की। टीम ने 6 विकेट खोकर 322 रन बना लिए हैं। टॉस भारत ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कोहली ने इस मैच के लिए लगभग वही टीम चुनी जो एक अगस्त से होने वाले पहले टेस्ट में वो उतार सकते हैं। भारत के लिए निराशा की बात यह रही कि उनकी सलामी जोड़ी बहुत कामयाब होती नहीं दिखी। शिखर धवन पहली ही गेंद पर आउट हो गए। हालांकि, उनके साथी मुरली विजय ने अच्छी बैटिंग की। भारत की तरफ से अब तक चार अर्द्धशतक लगाए जा चुके हैं।

कोहली ने बैटिंग ऑर्डर चेंज किया
- इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने उन बल्लेबाजों को प्रैक्टिस का ज्यादा मौका दिया जो अब तक इस दौरे में मैच नहीं खेले हैं और जिन्हें टेस्ट टीम में जगह मिलना तय माना जा रहा है। शिखर के साथ मुरली विजय ने पारी की शुरुआत की और वो करीब दो घंटे विकेट पर रहे। विजय ने 7 चौकों की मदद से 53 रन बनाए और वो वॉल्टर का शिकार बने। शिखर पहली ही बॉल पर बिना कोई रन बनाए कोल्स का शिकार बन गए। चेतेश्वर पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके। सात गेंदों पर सिर्फ एक रन बनाकर वो कोल्स की आउटस्विंगर पर कैच दे बैठे। कोहली खुद बैटिंग करने पांचवे नंबर पर आए लेकिन पुजारा को उन्होंने ऊपर भेजा।

कार्तिक की बेहतरीन इनिंग
- भारत की तरफ से कोहली ने 68, केएल. राहुल ने 58, दिनेश कार्तिक ने नॉट आउट 82 और हार्दिक पांड्या ने नॉट आउट 33 रन बनाए। विराट कोहली ने 68 रनों की पारी में बेहतरीन 12 चौके लगाए। रिद्धिमान साहा के इंग्लैंड दौरे से हटने के बाद टीम इंडिया ने दो विकेट कीपर टीम में शामिल किए हैं। युवा ऋषभ पंत के साथ ही दिनेश कार्तिक भी टीम में हैं। कार्तिक ने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए संकेत दिए कि वो टीम इंडिया में विकेटकीपर और बल्लेबाज का दोहरा रोल निभाने के लिए तैयार हैं। एसेक्स की तरफ से वॉल्टर और कोल्स ने दो-दो विकेट लिए।

X
विराट कोहली ने 68 रनों की पारी मविराट कोहली ने 68 रनों की पारी म
Astrology

Recommended

Click to listen..