• Home
  • Sports
  • Cricket
  • India vs England First Test Match Joe Root said we have strategy for Virat Kohli
--Advertisement--

IND vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बोले- कोहली जबरदस्त प्लेयर, लेकिन हमारे पास भी प्लान है

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट शुरू हो चुका है। टीम इंडिया ने पुजारा की जगह फॉर्म में चल रहे राहुल को जगह दी है।

Danik Bhaskar | Aug 01, 2018, 04:13 PM IST
विराट ने 2014 के इंग्लैंड दौरे मे विराट ने 2014 के इंग्लैंड दौरे मे

बर्मिंघम. India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम में शुरू हो गया है। मैच के पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक अहम बयान दिया। उनका यह बयान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बारे में है। रूट ने कहा, “हमारे नजरिए से तो कोहली का फॉर्म वैसा ही रहना चाहिए जैसा पिछले इंग्लैंड दौरे पर था। लेकिन, हम ये भी जानते हैं कि विराट कितने शानदार खिलाड़ी हैं और उनकी क्या काबिलियत है।” बता दें कि विराट ने 2014 के इंग्लैंड दौरे में 10 पारियों में 13.40 के औसत से महज 134 रन बनाए थे। रूट का बयान कोहली की इसी विफलता को लेकर है।

विराट का सक्सेस रेट रूट से 22.5% ज्यादा, लेकिन भारत ने इंग्लैंड से 18 मैच कम जीते
और क्या कहा रूट ने?

- मीडिया से बातचीत में रूट ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को लेकर कई पहलुओं पर बातचीत की। कोहली के बारे में अंग्रेज कप्तान ने कहा- हम तो यही चाहेंगे कि कोहली का फॉर्म पिछले इंग्लैंड दौरे की तरह ही रहे। लेकिन, हम ये भी जानते हैं कि वो कितने बेहतरीन और काबिल प्लेयर हैं। टेस्ट मैचों में उनका पिछले दो साल का प्रदर्शन आपको इसकी ठोस जानकारी मुहैया कराता है। हमने उनके लिए मजबूत रणनीति बनाई है। यहां आपको ये बात भी ध्यान रखनी चाहिए कि जब इस तरह के विश्व स्तरीय खिलाड़ी से आपका मुकाबला होता है तो उसके पास भी हर सवाल का जवाब होता है। इंग्लैंड में भी उनके प्रशंसक हैं और हमारे लिए सबसे जरूरी ये होगा कि हम उनको कैसे शांत रख पाते हैं। लेकिन, ये भी याद रखिए कि उनके पास कोहली के अलावा भी कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं।

आदिल रशीद का समर्थन
- लेग स्पिनर आदिल रशीद के टीम में चयन पर इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए हैं। उन्हें मोइन अली की जगह पर टीम में लाया गया है। रशीद 2016 से टेस्ट नहीं खेले हैं। रूट आदिल रशीद के चयन का बचाव करते हैं। उन्होंने कहा- रशीद पर उठ रहे सवालों से हमें फर्क नहीं पड़ता। हर किसी का अपना नजरिया है और वो अपनी बात कहने के लिए भी स्वतंत्र है। वनडे मैचों में आदिल का प्रदर्शन अच्छा रहा। उम्मीद है कि टेस्ट मैचों में भी वो ये सिलसिला जारी रखेंगे। पिच को देखकर ये फैसला लेंगे कि रशीद और मोइन अली दोनों अंतिम ग्यारह में होंगे या सिर्फ रशीद।