विज्ञापन

बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर, सर्जरी के बाद भारत लौटे; शार्दुल ठाकुर टीम में शामिल

Dainik Bhaskar

Jul 06, 2018, 06:01 PM IST

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर भी इंग्लैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं।

शार्दुल दक्षिण अफ्रीका के खिल शार्दुल दक्षिण अफ्रीका के खिल
  • comment

  • बुमराह ने आखिरी 5 वनडे में 3.7 रन प्रति ओवर की दर से 7 विकेट लिए थे
  • शार्दुल ने अब तक 3 मैच खेले, जिसमें 5.77 की इकॉनमी से 5 विकेट लिए हैं


लंदन/नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया है। भारतीय टीम 12 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज खेलेगी। बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में अंगूठे में चोट लग गई थी। उसके बाद वे 3 मैचों की टी-20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे। इलाज के दौरान इंग्लैंड में उनकी सर्जरी हुई। डॉक्टरों ने उन्हें 15 दिन तक आराम करने के सलाह दी है। इस कारण उन्हें वनडे सीरीज से बाहर होना पड़ा। वे भारत लौट आए हैं।

मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे बुमराह: बीसीसीआई ने कहा, "भारत लौटने से पहले लीड्स में बुधवार को बुमराह की सर्जरी हुई। सर्जरी सफल रही है और अब वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रिहेबिलिटेशन शुरू करेंगे।" बुमराह ने भारत के लिए 37 वनडे मैच में 64 विकेट लिए हैं। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर की जगह तेज गेंदबाज दीपक चहर और ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को टीम में शामिल किया गया था।

शार्दुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था आखिरी वनडे: शार्दुल पहले से ही इंग्लैंड में मौजूद हैं और इंडिया ए टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में वो टीम से तुरंत ही जुड़ जाएंगे। 26 साल के शार्दुल ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपना पिछला वनडे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 52 रन पर चार विकेट लिए थे। उन्होंने आईपीएल-11 में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 13 मैच में 16 विकेट लिए हासिल किए थे और अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव।

X
शार्दुल दक्षिण अफ्रीका के खिलशार्दुल दक्षिण अफ्रीका के खिल
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन