--Advertisement--

7वीं रैंकिंग वाली शटलर ने वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को हराया; प्रणय भी हारे, इंडोनेशिया ओपन में भारतीय चुनौती खत्म

सिंधु और प्रणय दोनों को चीन के खिलाड़ियों ने सीधे सेटों में मात दी।

Dainik Bhaskar

Jul 31, 2018, 06:53 PM IST
चीनी खिलाड़ी ही बिंगजियाओ से हारने के बाद निराश पीवी सिंधु। चीनी खिलाड़ी ही बिंगजियाओ से हारने के बाद निराश पीवी सिंधु।

जकार्ता. इंडोनेशिया ओपन में शुक्रवार को पीवी सिंधु और एचएस प्रणय के हारने के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। वर्ल्ड नंबर 3 सिंधु वुमन्स सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में 7वीं रैंकिंग वाली चीन की ही बिंगजियाओ ने 21-14, 21-15 से हराया। मेन्स सिंगल्स में प्रणय भी चीन के शी युकी के हाथों 21-17, 21-18 से हार गए। प्रणय ने टूर्नामेंट के पहले दौर में चीन के दिग्गज खिलाड़ी लिन डेन को हराया था। दोनों खिलाड़ियों की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो गई है। मेन्स सिंगल्स में साईं प्रणीत और किदांबी श्रीकांत पहले और समीर वर्मा दूसरे दौर में बाहर हो गए थे। वुमन्स सिंगल्स में साइना नेहवाल दूसरे और वैष्णवी रेड्डी जक्का पहले दौर में बाहर हो गईं थीं।

सहज गलतियों पर लगाम नहीं लगा सकीं सिंधु
बिंगजियाओ के खिलाफ सिंधु की 11 मैच में यह छठी हार है। आज के मैच के दौरान दोनों ने आक्रामक खेल दिखाया। बिंगजियाओ ने एक समय 10-8 की बढ़त बना ली थी लेकिन सिंधु ने वापसी करते हुए स्कोर 11-10 कर लिया। इसके सिंधु ने कई सहज गलतियां कीं, जिसका बिंगजियाओ ने फायदा उठाया और पहला गेम जीत लिया। सिंधु ने एक प्वाइंट पर वीडियो रेफरल की मांग की, लेकिन वह खारिज हो गई। दूसरे गेम में सिंधु 5-1 से आगे थीं, लेकिन बिंगजियाओ ने वापसी करते हुए स्कोर 6-6 से बराबर कर लिया। इसके बाद बिंगजियाओ ने सिंधु को आगे नहीं निकलने दिया और 37वें मिनट में गेम और मैच अपने नाम कर लिया।

युकी के खिलाफ प्रणय की तीसरी हार
मेन्स सिंगल्स में युकी ने प्रणय के खिलाफ 4 में से तीसरी बार जीत दर्ज की। आज के मैच में 8वीं वरीयता प्राप्त प्रणय ने छठे वरीय युकी के सामने कड़ी चुनौती पेश की। हालांकि चीनी खिलाड़ियों ने दोनों गेम में 11- 8 की बढ़त बनाई और आखिर में 21-17, 21-18 से जीत दर्ज की। 39 मिनट तक चले इस मुकाबले में युकी ने लगातार 6 और प्रणय ने 4 अंक हासिल किए। मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने 77 रैलियां कीं। इनमें से 42 में युकी और 35 में प्रणय ने अंक बनाए। हालांकि कोई भी खिलाड़ी स्मैश विनर नहीं मार सका।

प्रणय ने मैच के दौरान कड़ी चुनौती पेश करने की कोशिश की, लेकिन मैच जीतने में असफल रहे। प्रणय ने मैच के दौरान कड़ी चुनौती पेश करने की कोशिश की, लेकिन मैच जीतने में असफल रहे।
मैच के दौरान ही बिंगजियाओ के खिलाफ अंक हासिल करने के बाद सिंधु ने कुछ इस तरह प्रतिक्रिया जाहिर की। मैच के दौरान ही बिंगजियाओ के खिलाफ अंक हासिल करने के बाद सिंधु ने कुछ इस तरह प्रतिक्रिया जाहिर की।
X
चीनी खिलाड़ी ही बिंगजियाओ से हारने के बाद निराश पीवी सिंधु।चीनी खिलाड़ी ही बिंगजियाओ से हारने के बाद निराश पीवी सिंधु।
प्रणय ने मैच के दौरान कड़ी चुनौती पेश करने की कोशिश की, लेकिन मैच जीतने में असफल रहे।प्रणय ने मैच के दौरान कड़ी चुनौती पेश करने की कोशिश की, लेकिन मैच जीतने में असफल रहे।
मैच के दौरान ही बिंगजियाओ के खिलाफ अंक हासिल करने के बाद सिंधु ने कुछ इस तरह प्रतिक्रिया जाहिर की।मैच के दौरान ही बिंगजियाओ के खिलाफ अंक हासिल करने के बाद सिंधु ने कुछ इस तरह प्रतिक्रिया जाहिर की।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..