अपकमिंग मूवीज

--Advertisement--

मोबाइल टावर्स के रेडिएशन से होने वाले नुकसान पर बेस्ड है '2.0'

जानिए आखिर क्यों अक्षय कुमार एक आम डॉक्टर से विलन 'क्रोमैन' बन जाते हैं...

Dainik Bhaskar

Sep 17, 2018, 12:47 PM IST
damage caused by radiation of  Mobile towers is the base of '2.0'

रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म '2.0' का हाल ही में टीजर रिलीज किया गया है। दोनों ही एक्टर्स के लिए ये मोस्ट अवेटेड फिल्म है। यह इंडियन सिनेमा की मेगा बजट फिल्म है। दर्शक भी इसके रिलीज का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। रजनीकांत जहां रोबोट बने हैं वहीं अक्षय इसमें एंटागोनिस्ट डॉक्टर रिचर्ड बने हैं जिसके किरदार से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई हैं। एस शंकर निर्देशित फिल्म '2.0' की कहानी मूल रूप से मोबाइल टावर्स के रेडिएशन से होने वाले नुकसान पर बेस्ड है। इसका खुलासा फिल्म से जुड़े उन सूत्रों ने किया है, जो इसके वीएफएक्स और एडीटिंग टीम में काम कर रहे हैं।


उन्होंने बताया है...
अक्षय कुमार के किरदार का नाम डॉक्टर रिचर्ड है। उसे पक्षियों से बहुत प्यार है। कंक्रीट के घरों ने पक्षियों का आशियाना छीन लिया है। दूसरी तरफ मोबाइल टावरों से निकलने वाले रेडिशन ने भी पक्षियों की जिंदगी छीन ली है। इसी पर रिसर्च करते वक्त डॉक्टर रिचर्ड एक खतरनाक इंसान बन जाता है। कुछ-कुछ वैसे ही जैसे 'द अमेजिंग स्पाइडर मैन 2' में मैक्स डिलन इलेक्ट्रिक वेव्स के जरिए इलेक्ट्रो में तब्दील हो जाता है। वैसे ही रेडिएशन की मदद से यहां डॉक्टर रिचर्ड विलन 'क्रोमैन' में बदल जाता है। उसमें ताकतवर पक्षियों और सुपरनैचुरल पावर्स का भी संचार हो जाता है।
सूत्रों के अनुसार, '2.0' के फर्स्ट हाफ में डॉक्टर रिचर्ड (अक्षय कुमार) के पक्षियों से प्यार की कहानी है। इसके साथ ही डॉक्टर रिचर्ड के काम पर फोकस किया गया है। सेकंड हॉफ में दिखाया जाएगा कि वह कैसे विलन 'क्रोमैन' बनता और टेलीकॉम कंपनियों से बदला लेना शुरू करता है। इसके बाद क्रोमैन से निपटने के लिए रजनीकांत यानि कि डॉ. वसीगरण रोबोट 'चिट्‌टी' को सरकारी आदेश पर फिर से एक्टिवेट करते हैं।
आर बाल्की के साथ अक्षय को-प्रोड्यूस करेंगे 'चंदा मामा दूर के'
हाल ही में आर बाल्की ने फिल्म 'चंदा मामा दूर के' अनाउंस की थी। उन्होंने कहा था कि ये देश की पहली स्पेस फिल्म होगी, लेकिन कुछ कारणों से ये फिल्म होल्ड हो गई। अब सुनने को मिल रहा है कि अक्षय कुमार भी इस फिल्म से जुड़ रहे हैं। वे बतौर प्रोड्यूसर इस फिल्म से जुड़ रहे हैं। वायकॉम 18 और होप प्रोडक्शन के साथ मिलकर आर बाल्की इस फिल्म को बनाएंगे। अक्षय, विद्या बालन, निम्रत कौर इसमें लीड रोल प्ले करेंगे। हालांकि कुछ समय पहले ऐसा कहा जा रहा था कि सुशांत सिंह इस फिल्म में हैं। इसका निर्देशन जगन शक्ति करेंगे। इससे पहले वे 'पैडमैन, 'हॉलीडे' और 'अकीरा' में एसोसिएट डायरेक्टर रह चुके हैं।
X
damage caused by radiation of  Mobile towers is the base of '2.0'
Click to listen..