Hindi News »Sports »Other Sports »Football» Intercontinental Cup: Dyer's Late Goal Helps New Zealand Pip India

इंटर-कॉन्टिनेंटल कपः न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हराया, टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगाने से चूकी सुनील छेत्री की टीम

4 देशों के इस टूर्नामेंट में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 6-6 अंक के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 08, 2018, 12:32 PM IST

  • इंटर-कॉन्टिनेंटल कपः न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हराया, टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगाने से चूकी सुनील छेत्री की टीम, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    सुनील छेत्री ने अब तक कुल 62 अंतरराष्ट्रीय गोल किए हैं।
    • भारत के लिए सुनील छेत्री ने 1 गोल (47वें मिनट) किया, टूर्नामेंट में यह उनका छठा गोल है
    • न्यूजीलैंड की ओर से आंद्रे दे जोंग (49वें मिनट) और मोसेस डायर (86वें मिनट) ने गोल किए

    मुंबई.भारतीय फुटबॉल टीम इंटर-कॉन्टिनेंटल कप में गुरुवार रात न्यूजीलैंड के हाथों 1-2 से हार गई। इसके साथ ही वह इस टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगाने से भी चूक गई। इसके पहले हुए दोनों मुकाबलों में उसने जीत हासिल की थी। उसने चीनी ताइपे को 5-0 और केन्या को 3-0 से हराया था। हालांकि इस मैच में भी कप्तान सुनील छेत्री ने 1 गोल किया, लेकिन न्यूजीलैंड के मोसेस डायर की ओर से मैच के आखिरी क्षणों (86 मिनट) में किए गए गोल के कारण भारत यह मुकाबला हार गया। 4 देशों के इस अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में सुनील छेत्री 3 मैचों में 6 गोल कर चुके हैं। टूर्नामेंट में दोनों टीमें 6-6 अंक के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं।

    न्यूजीलैंड ने शुरुआत से ही दिखाया बेहतरीन खेल
    - न्यूजीलैंड ने मैच की शुरुआत से ही बेहतरीन खेल दिखाया और भारतीय डिफेंस को लगातार व्यस्त रखा। मेहमान टीम के फारवर्ड खिलाड़ियों ने गोलकीपर अमरिंदर सिंह की लगातार परीक्षा ली, लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड को शुरुआती बढ़त नहीं बनाने दी।
    - मैच के 43वें मिनट में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को गोल करने का शानदार मौका मिला लेकिन वे गेंद गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गई। दूसरे हाफ की शुरुआत भारतीय टीम के लिए बेहतरीन रही। 47वें मिनट में मेहमान टीम के गोलकीपर माइकल कॉर्नेलिस गेंद को छेत्री के पांव पर मार बैठे जो सीधे गोल में चली गई। इस तरह भारत को बिना ज्यादा मेहनत के 1-0 की बढ़त मिल गई।

    छेत्री के गोल करने के 2 मिनट बाद ही न्यूजीलैंड ने गोल किया
    - टूर्नामेंट में छेत्री के छठे गोल को देखकर भारतीय प्रशंसकों को जो खुशी हुई थी, 2 मिनट बाद ही वह मायूसी में बदल गई। 49वें मिनट में न्यूजीलैंड के सरप्रीत सिंह ने बॉक्स के बाहर से शानदार पास दिया जिस पर आंद्रे दे जोंग ने गोल करते हुए मेहमान टीम को बराबरी पर खड़ा कर दिया।
    - इसके बाद न्यूजीलैंड ने मैच में पकड़ बनानी शुरू कर दी। उन्हें गोल करने के कई मौके मिले लेकिन अमरिंदर सिंह ने मेजबान टीम को मैच में बनाए रखा। हालांकि 86वें मिनट में वे न्यूजीलैंड को दूसरा गोल करने से नहीं रोक सके। यह गोल मोसेस डायर ने किया।
    - मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम ने पिछले मैच की तरह पूरे मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों का शुक्रिया अदा किया। दर्शकों ने भी तालियों से भारतीय टीम की हौसलाअफजाई की।

    भारत ने मैच में किए 7 बदलाव
    - मुंबई फुटबाल एरीना में खेले गए इस मुकाबले के लिए भारत के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने शुरुआती 11 में पिछले मैच से कुल 7 बदलाव किए। कोच ने स्ट्राइकर जेजे लालपेख्लुआ की जगह बलवंत सिंह को मौका दिया जबकि गुरप्रीत सिंह संधू की जगह अमरिंदर सिंह ने गोलपोस्ट की जिम्मेदारी संभाली। हालांकि, जेजे को दूसरे हाफ में भारत के लिए 50वीं बार मैदान पर उतरने का मौका मिला।

  • इंटर-कॉन्टिनेंटल कपः न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हराया, टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगाने से चूकी सुनील छेत्री की टीम, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    गेंद को गोलपोस्ट में जाने से रोकने की कोशिश में न्यूजीलैंड का गोलकीपर।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Intercontinental Cup: Dyer's Late Goal Helps New Zealand Pip India
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Football

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×