विज्ञापन

विराट की टीम से खेलेगा ये विदेशी क्रिकेटर, जिसका सालों तक रहा है कश्मीर कनेक्शन

dainikbhaskar.com

Mar 18, 2019, 03:46 PM IST

इस क्रिकेटर की लंबी दाढ़ी की है अनोखी कहानी

दाढ़ी रखने के पहले ऐसे दिखते थे मोइन(बाएं)। दाढ़ी रखने के पहले ऐसे दिखते थे मोइन(बाएं)।
  • comment

स्पोर्ट्स डेस्क. 23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में विराट कोहली की टीम आरसीबी से खेलने वाले इंग्लिश क्रिकेटर मोइन अली का कश्मीर कनेक्शन रहा है। मोइन भले ही इंग्लैंड में पैदा हुए पर उनका कश्मीर से पुराना नाता रहा है। इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर प्लेयर की दाढ़ी की कहानी भी इंटरेस्टिंग है। पिता कश्मीरी, तो मां ब्रिटिश...


- मोइन अली का जन्म यूं तो इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुआ पर उनके पिता मुनीर अली कश्मीर के मीरपुर से हैं। उन्होंने इंग्लैंड शिफ्ट होने के बाद ब्रिटिश महिला बैटी कोक्स से शादी कर ली थी। मोइन की पूरी फैमिली एक क्रिकेटिंग फैमेली है। उनके दो भाई भी हैं, जो इंग्लैंड के क्रिकेट क्लब्स से खेलते हैं। इसके अलावा उनके पिता मुनीर ने भी लोकल लेवल क्रिकेट खेला है।

​दाढ़ी की अनोखी कहानी
- मोइन ने धार्मिक कारणों से 18 साल की उम्र से ही दाढ़ी बनाना शुरू कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा चुका है कि उन्होंने पिता के कहने पर लंबी दाढ़ी रखी है। वहीं उनके पिता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे दिखाना चाहते थे कि एक मुसलमान भी इंग्लैंड क्रिकेट टीम में जगह बना सकता है। बता दें कि मोइन क्रिकेट करियर के शुरुआत में दाढ़ी नहीं रखते थे। वे अचानक दाढ़ी बढ़ाकर सुर्खियों में आए थे।

आगे पढ़ें, मोइन की लाइफ से जुड़े कुछ और फैक्ट्स...

मोइन ने 2014 में इंग्लैंड टेस्ट और वनडे डेब्यू किया था। 3 सालों में ही वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे खास प्लेयर बन चुके हैं। मोइन ने 2014 में इंग्लैंड टेस्ट और वनडे डेब्यू किया था। 3 सालों में ही वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे खास प्लेयर बन चुके हैं।
  • comment
पिता मुनीर अली के साथ मोइन। पिता मुनीर अली के साथ मोइन।
  • comment
X
दाढ़ी रखने के पहले ऐसे दिखते थे मोइन(बाएं)।दाढ़ी रखने के पहले ऐसे दिखते थे मोइन(बाएं)।
मोइन ने 2014 में इंग्लैंड टेस्ट और वनडे डेब्यू किया था। 3 सालों में ही वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे खास प्लेयर बन चुके हैं।मोइन ने 2014 में इंग्लैंड टेस्ट और वनडे डेब्यू किया था। 3 सालों में ही वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे खास प्लेयर बन चुके हैं।
पिता मुनीर अली के साथ मोइन।पिता मुनीर अली के साथ मोइन।
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन