अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुशांत ने कहा, लॉकडाउन में फिटनेस बरकरार रखना बड़ी चुनौती है

News - लॉकडाउन के समय घर में योग कर सेहत को फिट रखें : राफिया नाज सिटी रिपोर्टर| योग टीचर राफिया नाज ने लॉकडाउन के समय...

Mar 27, 2020, 07:50 AM IST
Ranchi News - international cricketer sushant said maintaining fitness in lockdown is a big challenge

लॉकडाउन के समय घर में योग कर सेहत को फिट रखें : राफिया नाज

सिटी रिपोर्टर| योग टीचर राफिया नाज ने लॉकडाउन के समय घर में योगा करने की सलाह लोगों को दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से पूरा विश्व त्रस्त है। प्रधानमंत्री ने एक बहुत अच्छा फैसला लिया है, हमें 21 दिन तक घर में रहने के लिए आग्रह किया है। हमें उनके आग्रह पालन करना चाहिए और घर में रहना चाहिए। हम घर में रहकर बहुत हद तक महामारी फैलने से काबू कर सकते हैं। हम घर में रहकर योग कर सकते हैं। हम अपने पाचन क्रिया शक्ति को योग क्रियाओं के जरिए मजबूत कर सकते हैं। इसके लिए हमें कपालभाति, अनुलोम-विलोम जैसे योग रोजाना करना चाहिए।

स्पोर्ट्स रिपोर्टर . रांची

कोरोनावयरस का असर दुनिया के सभी खेलों में पड़ चुका है। सभी बड़ी-छोटी प्रतियोगिताओं को स्थगित करना पड़ा है। ऐसे में खिलाड़ी न ग्राउंड में प्रैक्टिस कर पा रहे हैं आैर न ही जिम जा पा रहे। घर में रहकर समय काटने को ये खिलाड़ी मजबूर हो गए हैं। रांची के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर आैर अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम इंडिया की ओर से खेल चुके सुशांत मिश्रा पिछले डेढ़ महीने से घर पर हैं। पुंदाग के शालीमार अपार्टमेंट में रहकर सुशांत बोर हो चुके हैं। वे कहते हैं कि एक खिलाड़ी को घर में समय काटना बड़ा मुश्किल होता है। ऐसा लगता है कि हम कैदी हैं। पर,हम सब की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन जरूरी है। सुशांत ने कहा कि वर्ल्ड कप खेलने के बाद से क्रिकेट से पूरी तरह से दूर हैं। न प्रैक्टिस कर पा रहे आर न ही कोई मैच खेल पा रहे। घर में फिटनेस को बरकरार रखने के लिए एक्सरसाइज कर रहे। बॉडी वेट व योगा करके बॉडी को फिट रखे हुए हैं। अभी के हालात में बाहर के लोगों से भी नहीं मिल पा रहे हैं। अपार्टमेंट में कुछ दोस्त हैं, जिनके साथ कुछ समय काट लेते हैं।

एक्जाम को लेकर थोड़ा पढ़ाई भी कर ले रहे हैं : सुशांत ने कहा कि इंटर के एक पेपर का एक्जाम बचा हुआ है। समय काटने के लिए थोड़ा पढ़ाई भी कर ले रहे हैं। मम्मी-पापा के साथ दिनभर घर में पैक रहना पड़ रहा। मां तरह-तरह के व्यंजन बनाकर खिलाती रहती है। पापा भी इधर-उधर क बातों में हमें उलझ कर रखते हैं। टीवी भी कम देख रहा हूं।

X
Ranchi News - international cricketer sushant said maintaining fitness in lockdown is a big challenge

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना