देवरिया में पीडीएस दुकानों की जांच, शिकायतों की झड़ी

Chhapra News - प्रखंड के देवरिया पैक्स में राशन वितरण में व्याप्त अनियमितता की जांच गुरुवार को सीओ धनंजय कुमार, एमओ विश्व विजय...

Mar 27, 2020, 07:11 AM IST
Jalalpur News - investigation of pds shops in deoria gushing of complaints

प्रखंड के देवरिया पैक्स में राशन वितरण में व्याप्त अनियमितता की जांच गुरुवार को सीओ धनंजय कुमार, एमओ विश्व विजय नारायण सिंह तथा कोपा थानाध्यक्ष शिवनाथ राम ने किया। लाभुकों की शिकायत एक दिन पहले ही प्रमुखता से छापी गई थी।कोरोना के कारण लॉकडाउन के वजह से गरीब परिवारों के समक्ष राशन की किल्लत बढ़ गई हैं।

गुरुवार को सीओ एवं एमओ ने सबसे पहले हसुलाही में पैक्स अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह के घर जाकर अभिलेखों की जांच की।एमओ ने आवश्यक पूछताछ भी किया। उसके बाद अधिकारी द्वय ने देवरिया गांव में जाकर लाभुकों से पूछताछ की।लाभुकों ने बताया कि चार-चार महीने में एक बार राशन दिया जाता है।अगर लाभुक मांग करता है तो मारपीट की नौबत आ जाती है।

कोरोना के कारण घर से बाहर निकलन मुश्किल है। घर में राशन की समस्या खड़ी हो गई है। वहीं जांच टीम टरवां गांव भी गई। वहां ग्रामीणों ने राशन दुकानदार के खिलाफ शिकायतों की झड़ी लगा दी। ग्रामीणों ने जांच टीम से दूसरे राशन दुकान में टैग करने की मांग की। जिस पर सीओ ने देवरिया तथा टरवां गांव के लाभुकों को अलग-अलग दुकानदार के यहां टैग करने का भरोसा दिया। मालूम हो कि इस पंचायत में एक ही जनवितरण की दुकान है।जो पैक्स से ही टैग है।

राशन का वितरण हुआ

सीओ एवं एमओ के पहुंचने के बाद राशन वितरण भी शुरू करवाया। चार घंटे तक जांच टीम बैठ कर वितरण करवाई।सीओ धनंजय कुमार ने बताया कि पंचायत भवन के समीप वितरण कराया गया।ग्रामीणों की शिकायतें भी सुनी गई।कार्रवाई की जाएगी।

मुखिया ने की बैठक की

नगरा| प्रखण्ड के काेराेना व धूपनगर धाेबवल पंचायत में गुरुवार को कोरोना को लेकर मुखिया ने बैठक की। मुखिया ललित प्रसाद यादव उर्फ लाली राय ने पंचायत स्तर पर आने वाले लोगों पर ध्यान देना है।

राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत इसी पंचायत के वार्ड सदस्य प्रेमचंद साह, सुदामा साह,अमरकांत सिंह, प्रदीप कुमार सिंह, मैदा खातून ने एसडीओ से की थी।

जांच के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कोपा पुलिस भी तैनात थी।

जलालपुर में जांच करते सीओ एवं एमओ

X
Jalalpur News - investigation of pds shops in deoria gushing of complaints

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना