बिज़नेस

  • Home
  • Business
  • Investors backlash forces Musk to say sorry over pedo remark
--Advertisement--

एलन मस्क ने ब्रिटिश गोताखोर वर्नोन अनस्वोर्थ से माफी मांगी, निवेशकों के गुस्से के आगे झुकना पड़ा

विवाद की वजह से टेस्ला के शेयर में सोमवार को 2.75% गिरावट आई

Danik Bhaskar

Jul 18, 2018, 04:15 PM IST
मस्क पहले भी कई बार विवादित बय मस्क पहले भी कई बार विवादित बय

सैन फ्रांसिस्को. इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ब्रिटिश गोताखोर वर्नोन अनस्वोर्थ से माफी मांग ली है। कंपनी के शेयर में गिरावट और निवेशकों के दबाव की वजह से मस्क को झुकना पड़ा। मस्क ने ट्वीट कर कहा, मैंने जो कुछ कहा वो गलत था। सारी गलती मेरी थी। इसलिए मैं अनस्वोर्थ और अपनी कंपनी से माफी मांगता हूं।

टेस्ला के निवेशकों में गुस्सा : मस्क ने अनस्वोर्थ के खिलाफ रविवार को ट्विटर पर भद्दी टिप्पणी करते हुए उन्हें बच्चों के खिलाफ यौन हिंसा करने वाला शख्स बताया। अनस्वोर्थ ने मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। इस डवलपमेंट के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में सोमवार को टेस्ला का स्टॉक 2.75% टूट गया। इस गिरावट से कंपनी का मार्केट कैप 14 हजार करोड़ रुपए घट गया। ऐसे में मस्क को निवेशकों के गुस्से का सामना करना पड़ा। टेस्ला के शेयरधारकों ने मस्क के बयान को बचकाना और कंपनी को नुकसान पहुंचाने वाला बताया।
अनस्वोर्थ थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों का रेस्क्यू करने वाली टीम में शामिल थे। मस्क ने बच्चों को निकालने के लिए मिनी सबमरीन की मदद लेने का आइडिया दिया था, जो उन्होंने खासतौर से तैयार करवाई थी। गोताखोर अनस्वोर्थ ने इसे पीआर स्टंट बताते हुए खारिज कर दिया। इसी के बाद मस्क ने उनके खिलाफ ट्वीट किया था।

Click to listen..