--Advertisement--

IPL 2018 DD vs KKR LIVE SCORE: आज पहली बार दिल्ली की कप्तानी करेंगे श्रेयस अय्यर, अब तक कोलकाता का पलड़ा ही रहा है भारी

मुश्किलों से घिरी दिल्ली डेयर डेविल्स आज रात अपने ही घर में कोलकाता नाइट राइडर्स से मुकाबला करेगी।

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2018, 11:52 AM IST
दिनेश कार्तिक टीम को इस सातवें मैच में चौथी जीत दिलाने के लिए उतरेंगे। दिनेश कार्तिक टीम को इस सातवें मैच में चौथी जीत दिलाने के लिए उतरेंगे।

दिल्ली. मुश्किलों से घिरी दिल्ली डेयर डेविल्स आज रात अपने ही घर में कोलकाता नाइट राइडर्स से मुकाबला करेगी। 6 में से पांच मैच हारने के बाद गौतम गंभीर कप्तानी छोड़ चुके हैं। अब श्रेयस अय्यर को नया कप्तान बनाया गया है। खुद गंभीर बुरे फॉर्म से जूझ रहे हैं। देखना होगा नए कप्तान गौतम को प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं या नहीं। खुद गंभीर कह चुके हैं कि वो अपने खेल से खुश नहीं हैं और इसमें सुधार के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। दिल्ली की बॉलिंग में कोई परेशानी नहीं है। लेकिन, बैटिंग में अय्यर और ऋषभ पंत के अलावा कोई बल्लेबाज रन नहीं बना पाया है। वहीं, दिनेश कार्तिक टीम को इस सातवें मैच में चौथी जीत दिलाने के लिए उतरेंगे।

गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयडेविल्स की कप्तानी के साथ 2.8 करोड़ की सैलरी भी छोड़ी, श्रेयस नए कप्तान होंगे

दिल्ली की परेशानी
- दिल्ली की एक नहीं बल्कि कई परेशानियां हैं। सबसे बड़ी दिक्कत बैटिंग को लेकर है। टीम अब तक ऐसा स्कोर ही नहीं बना पाई है कि उसके बॉलर्स उस स्कोर को डिफेंड कर सके। एक पंत को छोड़ दें तो ऐसा कोई बैट्समैन नहीं है जिसने अच्छा स्कोर किया हो और जो सामने वाली टीम के बॉलर्स पर हावी रहा हो। गंभीर सिर्फ पहले मैच में 55 रन बना पाए। बाकी पांच मैचों में उन्होंने महज 30 रन बनाए। यानी कुल 6 मैचों में उन्होंने सिर्फ 85 रन बनाए हैं। ऐसे में उम्मीद जेसन रॉय, ग्लेन मैक्सवेल और पंत से ही बचती है। इन तीनों बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाना होंगे। हालांकि, ये भी सच है कि अगर दिल्ली की शुरुआत बेहतर रहती है तो वो फिर वो एक बड़े स्कोर की तरफ देख सकती है। उसकी बॉलिंग में मोहम्मद शमी हैं, जो किसी भी टीम को घुटनों पर ला सकते हैं।

डिविलियर्स-डिकॉक पर भारी पड़ी धोनी-रायडू की पारी, बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स
- इसमें कोई दो राय नहीं कि दिनेश कार्तिक अपनी टीम को वापस रास्ते पर लेकर आ गए हैं। शुरुआती हार के सिलसिले को केकेआर ने तोड़ा और अब उसके पास तीन जीतें हैं। कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ, सुनील नारायण भी खूब रन बना रहे हैं। इसके अलावा लिन और नितेश राणा हैं। राणा ना सिर्फ बेहतरीन बैट्समैन हैं बल्कि अच्छे बॉलर भी हैं। यही बात सुनील नारायण के साथ भी है। उनके खिलाफ बॉलिंग और बैटिंग दोनों आसान नहीं है। कोलकाता के पास रसेल जैसा खतरनाक ऑलराउंडर है। वो कुछ ही बॉल्स में मैच का रुख बदलने की ताकत रखते हैं। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट हैं। उन्होंने लगभग हर मैच में विरोधी टीम के शुरुआती विकेट लेकर दिए हैं। हो सकता है कार्तिक इस मैच में लियाम प्लेंकेट जैसे पेसर की जगह एक अतिरिक्त बैट्समैन और खिलाएं।

आईपीएल-11: पंजाब को 13 रन से हराकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंची हैदराबाद, राशिद ने 3 विकेट लिए

6 में से पांच मैच हारने के बाद गौतम गंभीर कप्तानी छोड़ चुके हैं। अब श्रेयस अय्यर को नया कप्तान बनाया गया है। 6 में से पांच मैच हारने के बाद गौतम गंभीर कप्तानी छोड़ चुके हैं। अब श्रेयस अय्यर को नया कप्तान बनाया गया है।
X
दिनेश कार्तिक टीम को इस सातवें मैच में चौथी जीत दिलाने के लिए उतरेंगे।दिनेश कार्तिक टीम को इस सातवें मैच में चौथी जीत दिलाने के लिए उतरेंगे।
6 में से पांच मैच हारने के बाद गौतम गंभीर कप्तानी छोड़ चुके हैं। अब श्रेयस अय्यर को नया कप्तान बनाया गया है।6 में से पांच मैच हारने के बाद गौतम गंभीर कप्तानी छोड़ चुके हैं। अब श्रेयस अय्यर को नया कप्तान बनाया गया है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..