--Advertisement--

IPL में जो चीज नहीं चाहते थे धोनी, CSK को सबसे पहले करना पड़ा उसी का सामना

IPL हिस्ट्री में ये पहला मौका है जब टूर्नामेंट में DRS का इस्तेमाल हो रहा है। हर टीम को एक इनिंग में एक रिव्यू मिलेगा।

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2018, 02:04 AM IST
IPL 2018 का पहला मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुआ। IPL 2018 का पहला मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुआ।

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2018 सीजन का पहला मैच शनिवार रात को मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला गया। टूर्नामेंट की हिस्ट्री का ये पहला मैच रहा, जिसमें DRS (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) तकनीक का इस्तेमाल किया गया। DRS पर चेन्नई टीम के कप्तान धोनी की जबरदस्त पकड़ है, इसलिए उनके फैन्स इस तकनीक को धोनी रिव्यू सिस्टम भी कहते हैं। लेकिन इसके बाद भी धोनी IPL में इस तकनीक को लाने के फेवर में नहीं थे। हैरानी की बात ये रही कि वे जिस तकनीक के खिलाफ थे उसका इस्तेमाल भी सबसे पहले उन्हीं की टीम के खिलाफ हुआ। मैच में ऐसे हुआ पूरा मोमेंट...

- इस मैच में चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। मैच में ये घटना मुंबई की इनिंग के दौरान 2.1 ओवर में हुई, जब दीपक चहर की बॉल को खेलने में इविन लुईस चूक गए और बॉल उनके पैड पर जा लगी।
- इसके बाद चहर समेत चेन्नई के अन्य प्लेयर्स ने lbw की अपील की, जिसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया।
- हालांकि लुईस अंपायर के डिसीजन से संतुष्ट नहीं थे, और उन्होंने DRS मांग लिया। बाद में डीआरएस के लिए हुए रिप्ले में भी लुईस आउट निकले।
- तो इस तरह DRS को ना पसंद करने के बाद भी इस तकनीक का सबसे पहला सामना धोनी की टीम को ही करना पड़ा। हालांकि इससे उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ। उल्टा रिव्यू लेने वाले लुईस ने अपनी टीम का रिव्यू बर्बाद कर दिया।
- बता दें कि IPL 2018 ही इस टूर्नामेंट की हिस्ट्री का वो पहला सीजन है, जिसमें DRS का इस्तेमाल हो रहा है। इस दौरान मैच में हर टीम को एक इनिंग में एक रिव्यू मिलेगा।

मैच समरीः

MI- 165/4 (20 ओवर) (इशान किशन- 40, सूर्य कुमार- 43, क्रुणाल पंड्या- 41*)
CSK- 169/9 (19.5 ओवर) (ड्वेन ब्रावो- 30 बॉल पर 68 रन)

आगे की स्लाइड्स में देखें, मैच के फोटोज...

इस मैच में IPL हिस्ट्री में पहली बार DRS का इस्तेमाल किया गया। इस मैच में IPL हिस्ट्री में पहली बार DRS का इस्तेमाल किया गया।
धोनी पहले IPL में DRS लाने के खिलाफ थे। लेकिन उनकी टीम के खिलाफ ही DRS का पहला इस्तेमाल भी हुआ। धोनी पहले IPL में DRS लाने के खिलाफ थे। लेकिन उनकी टीम के खिलाफ ही DRS का पहला इस्तेमाल भी हुआ।
धोनी की टीम ने ये मैच 1 विकेट से जीत लिया। धोनी की टीम ने ये मैच 1 विकेट से जीत लिया।
X
IPL 2018 का पहला मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुआ।IPL 2018 का पहला मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुआ।
इस मैच में IPL हिस्ट्री में पहली बार DRS का इस्तेमाल किया गया।इस मैच में IPL हिस्ट्री में पहली बार DRS का इस्तेमाल किया गया।
धोनी पहले IPL में DRS लाने के खिलाफ थे। लेकिन उनकी टीम के खिलाफ ही DRS का पहला इस्तेमाल भी हुआ।धोनी पहले IPL में DRS लाने के खिलाफ थे। लेकिन उनकी टीम के खिलाफ ही DRS का पहला इस्तेमाल भी हुआ।
धोनी की टीम ने ये मैच 1 विकेट से जीत लिया।धोनी की टीम ने ये मैच 1 विकेट से जीत लिया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..