पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • IPL 2018 KXIP Vs MI: हफ्तेभर आराम के बाद आज इंदौर में मुंबई इंडियंस का सामना करेगी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम

IPL 2018 KXIP vs MI: हफ्तेभर आराम के बाद आज इंदौर में मुंबई इंडियंस का सामना करेगी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

इंदौर. आईपीएल 11 का कारवां अब मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ चला है। यहां के इंदौर शहर के होल्कर स्टेडियम में रविचंद्रन अश्विन की किंग्स इलेवन पंजाब शुक्रवार को रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का मुकाबला करेगी। होल्कर स्टेडियम किंग्स इलेवन पंजाब का दूसरा होम ग्राउंड भी है। बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब को करीब एक हफ्ते का आराम मिला है और इसकी वजह से उसके प्लेयर मैच के लिए अलग-अलग शहरों से यहां पहुंचे। क्रिस गेल तो सीधे केरल से इंदौर पहुंचे। टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग भी पहुंच चुके हैं। मुंबई इंडियंस के लिए यह मैच बहुत ज्यादा उम्मीदों वाला नहीं हो सकता। क्योंकि, अब ये करीब-करीब तय है कि मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में नहीं आ सकेगी। 

किंग्स इलेवन पंजाब
- इस टीम की बैटिंग लाइन इस आईपीएल की सबसे मजबूत बैटिंग लाइनअप है। इसमें लोकेश राहुल और गेल ओपनिंग करने आते हैं। विरोधी टीम का इन दोनों से पार पाना मुश्किल हो जाता है। राहुल इस सीजन में 268 तो गेल 252 रन बना चुके हैं। इसमें गेल का एक शतक भी शामिल है। इसके अलावा मयंक और करुण नायर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। खासतौर पर करुण। गेल और राहुल के तूफान में उनका नाम उतनी सुर्खियां नहीं बटोर सका जिसके वो हकदार थे। लेकिन, उन्होंने कई बार टीम को परेशानियों से निकाला है। बॉलिंग भी शानदार है। खुद कप्तान रविचंद्रन अश्विन हैं। लेकिन, अगर पंजाब के किसी बॉलर ने सबसे ज्यादा ध्यान खींचा है तो वो अफगानिस्तान के मुजीब-उर- रहमान हैं। अंकित राजपूत ने तो जैसे विरोधियों को रफ्तार से झकझोर कर रख दिया है।

मुंबई इंडियंस
- इस टीम के लिए ये आईपीएल सीजन जैसे भूलने वाला ही कहा जाएगा। आमतौर पर इस टीम को धीमी शुरुआत करने वाली टीम कहा जाता है। लेकिन, इस सीजन में वो कुछ भी नहीं कर पाई है। रोहित की कप्तानी और एक इनिंग को छोड़ दें तो बैटिंग भी फ्लॉप रही है। बैटिंग में इविन लुईस टीम की जान रहे हैं। लेकिन, पिछले मैच में वो अनफिट होने की वजह से बाहर बैठे थे। हो सकता है, आज उनको मौका मिले। ईशान किशन दो मैचों के बाद फॉर्म खो बैठे। सूर्यकुमार यादव अच्छा खेल रहे हैं लेकिन, दूसरे छोर से साथ नहीं मिल पाया। किरोन पोलार्ड इस सीजन को टीम की तरह ही भूल जाना पसंद करेंगे। बॉलिंग में मयंक मार्कंडेय को छोड़ दें तो कोई दूसरा नाम ज्यादा नजर नहीं आया। जेपी. डुमिनी पिछले मैच में महंगे साबित हुए थे। 

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement