--Advertisement--

IPL 2018: जब इस पार्टटाइम गेंदबाज ने हैरत में डाला कोहली को, दो गेंदों पर लिए दो विकेट

राणा को जब कप्तान दिनेश कार्तिक ने गेंदबाजी सौंपी तब क्रीज पर डीविलियर्स और विराट दोनों जमे हुए थे।

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2018, 02:24 PM IST
राणा की गेंद पर बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली क्लीन बोल्ड हो गए। राणा की गेंद पर बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली क्लीन बोल्ड हो गए।

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2018 के पहले सुपर संडे को रात में हुए कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के मैच में नितीश राणा ने अपनी गेंदबाजी से दुनिया सबसे खतरनाक दो बल्लेबाजों को हैरत में डाल दिया। दो गेंदों पर राणा ने लगातार दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। पहले एबी डीविलियर्स और फिर विराट कोहली। आईपीएल 2017 में बतौर बल्लेबाज उभरे नितीश राणा पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस में थे। इस बार कोलकाता ने उन्हें खरीदा था। 2017 में उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को कई बड़े खिलाड़ियों ने सराहा। इस खब्बू बल्लेबाज को पहले पार्टटाइम बॉलर के रुप में कभी इस तरह मौका नहीं दिया गया था।

राणा को जब कप्तान दिनेश कार्तिक ने गेंदबाजी सौंपी तब क्रीज पर डीविलियर्स और विराट दोनों जमे हुए थे।

15वें ओवर में अचानक दिनेश कार्तिक ने अपनी रणनीति में बदलाव किया और राणा को गेंद थमा दी। दुनिया के दो सबसे आक्रामक बल्लेबाजों के सामने पार्टटाइमर को गेंद थमाना एक बड़ा दांव था। पहली गेंद पर डीविलियर्स ने राणा पर छक्का जड़ दिया, तब ऐसा लगा कि शायद दोनों बल्लेबाज इस मौके का फायदा उठाएंगे और इस ओवर में बड़े शॉट्स मारेंगे। लेकिन, अगली ही गेंद पर डीविलियर्स ने फिर हवाई शॉट खेला और कैचआउट हो गए।

इस दौरान रन क्रॉस करने से विराट स्ट्राइक पर आ गए थे। राणा ने अगली ही गेंद पर विराट को अपनी फिरकी में उलझा दिया और वो रन निकालने के चक्कर में क्लीन बोल्ड हो गए। दोनों बड़े बल्लेबाज पवेलियन के रास्ते लौट रहे थे लेकिन विराट को इस पर एकबारगी यकीन नहीं हुआ। वे राणा की ओर देखते रह गए। ये ही ओवर मैच का पहला टर्निंग पाइंट बना और एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही बेंगलुरू टीम को रोकने में कामयाब हुए।

मैच के बाद राणा ने कहा कि गेंद अच्छा ग्रीप कर रही थी, मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं था लेकिन मैंने इस मौके पर सिर्फ ये तय किया कि मुझे सही जगह गेंद फेंकनी है। पहली गेंद पर छक्का लगने से परेशान नहीं हुए। आखिरकार उनकी सही लाइन में की गई गेंदबाजी का परिणाम दोनों विकेट के रुप में मिला। नितीश राणा ने इसी मैच में 25 गेंदों पर 34 रन की पारी भी खेली।

इस मैच में राणा ने 34 रन की उपयोगी पारी भी खेली। इस मैच में राणा ने 34 रन की उपयोगी पारी भी खेली।
राणा को मैच के सबसे स्टाइलिश प्लेयर का अवॉर्ड भी मिला। राणा को मैच के सबसे स्टाइलिश प्लेयर का अवॉर्ड भी मिला।
X
राणा की गेंद पर बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली क्लीन बोल्ड हो गए।राणा की गेंद पर बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली क्लीन बोल्ड हो गए।
इस मैच में राणा ने 34 रन की उपयोगी पारी भी खेली।इस मैच में राणा ने 34 रन की उपयोगी पारी भी खेली।
राणा को मैच के सबसे स्टाइलिश प्लेयर का अवॉर्ड भी मिला।राणा को मैच के सबसे स्टाइलिश प्लेयर का अवॉर्ड भी मिला।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..