दुकान में रेट चार्ट लगाना जरूरी कालाबाजारी की तो होगी जेल

Purnia News - व्यवसायी संघ के अध्यक्ष विजय साह ने की दुकानदारों से निर्धारित मूल्य पर सामान बेचने की अपील लॉकडाउन लागू...

Mar 27, 2020, 06:56 AM IST
Dhamdaha News - it is necessary to put a rate chart in the shop if black marketing is a jail

व्यवसायी संघ के अध्यक्ष विजय साह ने की दुकानदारों से निर्धारित मूल्य पर सामान बेचने की अपील

लॉकडाउन लागू होते ही सभी किराना एवं सब्जी आदि कि कीमतों में अचानक 10 से 20 रुपये की वृद्धि कर दी गई। मामले को लेकर धमदाहा एसडीओ राजेश्वरी पांडेय ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी इमदादुल हक को दुकानदारों की जांच के आदेश दिया। इसके बाद आपूर्ति पदाधिकारी ने धमदाहा मुख्य बाजार के सभी किराना एवं सब्जी के थोक एवं खुदरा व्यवसायियों के दुुकान की जांच करते हुए सभी को अपने-अपने दुकान पर प्रत्येक वस्तु की मूल्य तालिका टांगने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि यह एक विकट परिस्थिति है, ऐसी स्थिति में दुकानदार अगर किसी भी सामानों का कालाबाजारी करते या अधिक कीमत पर बेचते पकड़े गए तो उन्हें किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी करते हुए पकड़े जाने परत दुकानदार सीधा जेल जाएंगे। दूसरी तरफ व्यवसायी संघ के अध्यक्ष विजय साह ने भी बाजार के सभी दुकानदारों के साथ मिलकर बैठक कर सभी वस्तुओं को निर्धारित मूल्य पर बेचने की बात कही। श्री साह ने ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से सभी दुकानदारों से निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर सामान नहीं बेचे जाने की अपील भी की। धमदाहा एसडीओ राजेश्वरी पांडेय ने बताया कि सभी दुकानदारों को अल्टीमेटम दे दिया गया है।

भवानीपुर के व्यवसायियों के साथ बैठक करते धमदाहा एसडीओ।

X
Dhamdaha News - it is necessary to put a rate chart in the shop if black marketing is a jail

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना