कार्मिकों की सुरक्षा करना बेहद जरूरी : बंछोर

Bokaro News - स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया (सेफी) के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बंछोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और...

Mar 27, 2020, 06:21 AM IST

स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया (सेफी) के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बंछोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखकर स्टील प्लांटों में उत्पादन कम करने की मांग की है। बंछोर ने कहा है कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने रेलवे, हवाई सेवा, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, सामाजिक समारोह आदि पर रोक लगा दिया है। यह कोरोना की रोकथाम के लिए कड़े कदम हैं। लेकिन सेल, मेकॉन, आरआईएनएल आदि लोक उपक्रमों में हजारों अधिक कार्मिक काम कर रहे हैं। स्टील प्लांटों में ये कामगार अलग-अलग स्थानों पर हजारों की संख्या में एक साथ काम कर रहे हैं। इससे देश की कोरोना के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो सकती है। इसलिए स्टील सेक्टर के कार्मिकों और उनके परिवार की सुरक्षा को देखते हुए प्लांटों में उत्पादन में कटौती कर कार्मिकों को सुरक्षित किया जाए।

सेल अध्यक्ष से उत्पादन रोकने की मांग

स्टील इंप्लाइज यूनियन के महासचिव एसके बर्धन ने सेल अध्यक्ष को पत्र लिखकर स्टील प्लांटों में उत्पादन रोकने की मांग की है। कहा है कि सेल में कार्यरत अधिकारियों, कर्मियों, ठेका श्रमिकों और उनके परिवार के सदस्यों की कोरोना से सुरक्षा के लिए प्लांटों के उत्पादन पर विराम लगाया जाए तथा लॉक डाउन की अवधि में सभी कर्मियों का वेतन जारी रखा जाए। जबकि अति आवश्यक सेवा में लगाए गए कर्मियों को स्पेशल एलाउंस दिया जाए।

बीएसएल में चल रहा है सेनेटाइजेशन

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते बोकारो इस्पात संयंत्र के भीतर कोक- ओवन, रोलिंग मिल, हैंडलिंग प्लांट में सेनेटाइजेशन किया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना